scriptMurtaza will appear in special court today,ATS taken from Gorakhpur to | GORAKHNATH TEMPLE ATTACK : आज विशेष अदालत में पेश होगा मुर्तजा,गोरखपुर से लखनऊ ले गई एटीएस | Patrika News

GORAKHNATH TEMPLE ATTACK : आज विशेष अदालत में पेश होगा मुर्तजा,गोरखपुर से लखनऊ ले गई एटीएस

गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात सिपाहियों पर हमला करने के आरोपी मुर्तजा को सोमवार को एटीएस गोरखपुर से लखनऊ ले गई। जहां उसे विशेष अदालत में पेश किया जाएगा। मुर्तजा 16 अप्रैल से न्यायिक अभिरक्षा में जेल में है।

गोरखपुर

Published: April 25, 2022 03:04:29 pm

गोरखनाथ मंदिर हमले का आरोपी मुर्तजा आज लखनऊ की विशेष अदालत में पेश होगा । सोमवार को एटीएस टीम उसे अपने साथ लेकर गोरखपुर से लखनऊ के लिए रवाना हो गयी। 20 अप्रैल को मुर्तजा के हाथ का ऑपरेशन गोरखपुर जिला अस्पताल में हुआ था।
murtaja.jpg

गोरखनाथ थाने में दर्ज हुए हत्या की कोशिश, धार्मिक भावना भड़काने, सरकारी कार्य में बाधा डालने के मुकदमे में एटीएस ने यूएपीए (गैर कानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम) की धारा बढ़ा दी थी। 16 अप्रैल को एसीजेएम कोर्ट ने मुर्तजा को 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजने के साथ ही केस लखनऊ की विशेष कोर्ट में स्थानांतरित कर दिया था।
मुर्तजा ने तीन अप्रैल को गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में लगे पीएसी जवानों पर जानलेवा हमला किया था। इस दौरान उसके बाएं हाथ में फ्रैक्चर था। जिसका आपरेशन करने के लिए 19 अप्रैल को जेल प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा में जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जांच के बाद 20 अप्रैल को मुर्तजा के हाथ का आपरेशन हुआ। गुरुवार की दोपहर में 12 बजे डाक्टर ने उसे छुट्टी दे दी। 23 अप्रैल को उसे फिर जिला अस्पताल लाया गया। जांच के बाद हाथ पर पक्का प्लास्टर लगा।सोमवार की सुबह लखनऊ से आयी एटीएस की टीम जिला कारागार पहुंची।मुर्तजा को लखनऊ की विशेष कोर्ट में पेश करने की जानकारी देते हुए अपने साथ लखनऊ ले गई।
जेलर प्रेम सागर शुक्ल ने बताया कि आज मुर्तजा लखनऊ की विशेष कोर्ट में पेश होगा।वह लखनऊ की जेल में रहेगा या गोरखपुर आएगा इसको लेकर कोई आदेश नहीं मिला है।यह कोर्ट में पेश होने के बाद ही पता चलेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.