scriptnagar nigam ke naye bhavan ka cn ne kiya lokarpan | 127 साल बाद मिला नगर निगम को नया भवन,सीएम बोले- मुस्कुराइए आप गोरखपुर में हैं | Patrika News

127 साल बाद मिला नगर निगम को नया भवन,सीएम बोले- मुस्कुराइए आप गोरखपुर में हैं

बुधवार को सीमए योगी आदित्यनाथ ने नगर निगम के नवनिर्मित भवन,महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा के अनावरण सहित 525 करोड़ रुपये की लागत वाली 262 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इन विकास परियोजनाओं में इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (आईटीएमएस), पेयजल पाइपलाइन का विस्तार व कई सड़कों का लोकार्पण तथा महानगर की दूसरी मल्टीलेवल पार्किंग, सीवरेज सिस्टम, सॉलिड वेस्ट प्रोसेसिंग प्लांट व रामगढताल (नया सवेरा) फेज-दो के सुंदरीकरण कार्य का शिलान्यास शामिल है।

गोरखपुर

Published: December 29, 2021 10:31:13 pm

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को नगर निगम में आयोजित कार्यक्रम में पांच सौ करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इसमें 262 विकास परियोजनाएं शामिल है। जो तेजी से विकसित हो रहे गोरखपुर को और गति प्रदान करेंगी।

इस अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि आज गोरखपुर के लिए अविस्मरणीय पल है127 साल बाद नगर निगम को नया भवन मिला है। निश्चित रुप से यहां गोरखपुर के विकास की ठोस परियोजनाओं को बढ़ावा मिलेगा।
सीएम ने कहा कि विकास का कोई विकल्प नहीं होता है। पांच साल में बदलते गोरखपुर को सभी लोगों ने देखा है। यह नया गोरखपुर है। कभी उपेक्षित रामगढ़ ताल की निखरी खूबसूरती के सभी लोग साक्षी हैं। अब इस ताल का उपयोग एयरपोर्ट के विकल्प के रूप में भी किया जाएगा यहां सी-प्लेन उतारा जाएगा। दिल्ली-लखनऊ आवागमन के लिए सुविधा तो मिलेगी यहां के लोग बनारस की यात्रा सी प्लेन से ही कर सकेंगे। मां गंगा की पावन धारा में डुबकी लगाकर, बाबा विश्वनाथ के दर्शन कर सी प्लेन से ही वापस गोरखपुर लौट सकेंगे। हमारा संकल्प नई उमंग के साथ गोरखपुर को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाना है।
cm_yogi.jpg

सीएम योगी ने कहा कि गुरुवार को शहरवासियों को प्रदेश का पहला वाटर स्पोर्ट्स कांप्लेक्स की सौगात मिलेगी। वाटर स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के जरिए गोरखपुर जल क्रीड़ा के क्षेत्र में विश्व स्तरीय केंद्र बनेगा। सीएम ने चौड़ी सड़कों स्ट्रीट वेंडर्स के व्यवस्थापन प्रधानमंत्री आवास योजना आदि का उल्लेख करते हुए कहा कि इन योजनाओं की सफलता सामूहिक प्रयास का प्रतिफल है।
ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ को दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि
मुख्यमंत्री ने सबसे पहले नगर निगम के नवीन सदन भवन के सामने स्थित अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की भव्य प्रतिमा का डमरू नाद के बीच अनावरण किया। इस दौरान उन्होंने ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा के चरणों पर पुष्प चढ़ा कर भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी।
आईटीएमएस कंट्रोल रूम का सीएम ने किया निरीक्षण
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगर निगम परिसर में पांच मंजिला नवनिर्मित सदन भवन का फीता काटकर लोकार्पण किया। इसके बाद भवन का निरीक्षण भी किया। इसी भवन में स्थित इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (आईटीएमएस) फेज-वन का शुभारंभ करने के साथ ही इसके कंट्रोल रूम का भी जायजा लिया।
‘मुस्कुराइए, आप गोरखपुर में हैं’ बुकलेट का विमोचन
समारोह के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगर निगम के मेयर सीताराम जायसवाल की पहल पर संकलित बुकलेट ‘मुस्कुराइए, आप गोरखपुर में हैं’ का विमोचन किया। इस बुकलेट में गोरखपुर महानगर की धरोहरों से लेकर अद्यतन विकास तक को संजोया गया है।
कार्यक्रम में सांसद रवि किशन शुक्ला,जिला पंचायत अध्यक्ष साधना सिंह,मेयर सीताराम जायसवाल,विधायक विपिन सिंह,विधायक महेन्द्र पाल सिंह, विधायक विमलेश पासवान सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Antrix-Devas deal पर बोली निर्मला सीतारमण, यूपीए सरकार की नाक के नीचे हुआ देश की सुरक्षा से खिलवाड़Delhi Riots: दिलबर नेगी हत्याकांड में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, 6 आरोपियों को दी जमानतDelhi: 26 जनवरी पर बड़े आतंकी हमले का खतरा, IB ने जारी किया अलर्टUP Election 2022 : टिकट कटने पर फूट-फूटकर रोये वरिष्ठ नेता ने छोड़ी भाजपा, बोले- सीएम योगी भी जल्द किनारे लगेंगेपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशइन सेक्टरों में निकलने वाली हैं सरकारी भर्तियां, हर महीने 1 लाख रोजगारमहज 72 घंटे में टैंकों के लिए बना दिया पुल, जिंदा बमों को नाकाम कर बचाई कई जानतीसरी लहर ने तीन महीने पहले पैदा किया ऑफ सीजन का खतरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.