scriptसीएम कार्यालय का यह नया मोबाइल नंबर जनता को दिलाएगा न्याय, अनदेखी करने वाले अधिकारियों की खैर नहीं | New Mobile number of CM Yogi adityanath for people of UP | Patrika News

सीएम कार्यालय का यह नया मोबाइल नंबर जनता को दिलाएगा न्याय, अनदेखी करने वाले अधिकारियों की खैर नहीं

locationगोरखपुरPublished: Aug 06, 2018 02:41:50 pm

 
गोरखपुर में बने कैंप कार्यालय के लिए जारी हुआ एक नंबर

CM Yogi Adityanath

CM Yogi Adityanath

दूर दराज के इलाकों से गोरखनाथ मंदिर पहुंचने वाले फरियादियों की शिकायतों को हल्के में लेना अब अधिकारियों को भारी पड़ सकता है। फरियादियों को न्याय के लिए भटकाना अब अधिकारियों के लिए मुसीबत साबित होगा। गोरखनाथ मंदिर स्थित मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के कैंप कार्यालय को विशेष मोबाइल नंबर मिला है। इस नंबर से अधिकारियों को काॅल कर कैंप कार्यालय से फरियादियों की शिकायत संबंधी जानकारी ली जाएगी।
गोरखनाथ मंदिर में होती है रोज सुनवाई

योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद गोरखनाथ मंदिर में यूपी के कोने कोने से लोग शिकायत और फरियाद लेकर आते हैं। विभिन्न मामलों को लेकर आने वाले फरियादियों की संख्या यहां हजारों में है। लखनउ न जाकर ढेर सारे लोग सीधे गोरखपुर पहुंच गोरखनाथ मंदिर में अपनी गुहार लगाते हैं। सीएम बनने के बाद मुख्यमंत्री ने मंदिर के ही लोगों को सुनवाई के लिए लगाया। लेकिन फरियादियों की उमड़ती भीड़ को देखते हुए बीते 13 जुलाई से गोरखनाथ मंदिर की जगह हिंदू सेवाश्रम में मुख्यमंत्री जनसुनवाई केंद्र को स्थापित कर दिया गया। यहीं से कैंप कार्यालय को संचालित किया जा रहा है। यहां जन समस्‍या निवारण अधिकारी के रूप में हालिया सेवानिवृत वरिष्ठ पीसीएस मोतीलाल सिंह को नियुक्‍त किया गया हैं। मंदिर से सहायक के रूप में दिव्‍य कुमार सिंह और विनय कुमार गौतम एवं सहायक कम्‍प्‍यूटर आपरेटर आनंद गुप्‍ता की तैनाती की गई। इसके अलावा दो दस्तावेज लेखक और एक परिचारक भी तैनात हैं।
यहां रोज सुबह 10 बजे से 2 बजे तक लोगों की समस्याएं सुनी जाती है।
अब अधिकारियों को काॅल के लिए स्पेशल नंबर मिला
मुख्यमंत्री के जनता दरबार में शिकायतें प्रतिदिन करीब दो से तीन दर्जन आती हैं। जब मुख्यमंत्री होते हैं तो यह संख्या सैकड़ा से हजार की संख्या में पहुंच जाती है। लेकिन ऐसा देखने को मिलता है कि यहां से शिकायती पत्र जब संबंधित अधिकारी को जाती है तो तमाम अधिकारी उसमें रूचि नहीं दिखाते। आलम यह कि बहुत से फरियादी कई बार अपनी शिकायत लेकर पहुंच जाते। सीएम ने इन बातों को गंभीरता से लिया है। अब ऐसी शिकायतों का स्टेेटस जानने के लिए कैंप कार्यालय को एक स्पेशल नंबर मिला है। इस विशेष मोबाइल नम्बर 6389938700 से अधिकारियों से यह पूछा जाएगा कि अमुक मामले में क्या प्रगति है और उसका क्या निस्तारण हुआ। सीएम कार्यालय से एक आदेश भी निर्गत किया गया है कि इस नंबर को अधिकारी फीड रखेगें और जरूरी जानकारी जो भी मांगी जाएगी उसे मुहैया कराएंगे। फरियादियों के मामले में मुख्यमंत्री जन सुनवाई केंद्र के मोबाइल नम्बर पर संबंधित फरियाद की यथास्थिति के बारे में अपडेट देना होगा। फरियादी भी इस मोबाइल नम्बर पर कॉल कर समस्‍या की यथास्थिति के बारे में भी जाना जा सकेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो