ट्विटर टेंड में रहा 'नए यूपी का बजट', जानिए योगी के बजट को क्या कहा यूज़र्स ने

UP Budget 2020

उत्तर प्रदेश विधानसभा में आज पेश हुए बजट 2020-21 को लोगों ने #यूपी_के_मन_का_बजट करार दिया है। मंगलवार को योगी आदित्यनाथ सरकार ने अपना चौथा बजट पेश किया जिसके बाद ट्विटर इंडिया पर हैश टैग #यूपी_के_मन_का_बजट ट्रेंड करने लगा। प्रदेश के इस बजट को लेकर यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। यूजर्स उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बजट में की गई घोषणाओं को लगातार ट्वीट और रिट्वीट कर रहे थे जिसके बाद हैश टैग #यूपी_के_मन_का_बजट टॉप ट्रेंड में पहुंच गया।

इससे पहले दोपहर में #BudgetForNewUP हैशटैग भी खूब ट्रेंड में रहा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट करते हुए लिखा कि "वित्त मंत्री सुरेश खन्ना विधानसभा में बजट पेश कर रहे हैं। यह बजट 5 लाख 12 हजार 860 करोड़ 72 लाख का है। यह बजट जनकल्याण की हमारी प्रतिज्ञा को साकार करने वाला है। यह बजट प्रत्येक जाति, धर्म, वर्ग, संप्रदाय को बिना किसी भेदभाव के सभी मूलभत सुविधाओं यथा शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली, पानी, मकान आदि को उनके द्वार तक पहुंचाने के हमारे संकल्प को आगे बढ़ाने वाला है।"

ट्विटर टेंड में रहा 'नए यूपी का बजट', जानिए योगी के बजट को क्या कहा यूज़र्स ने

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा कि नए उत्तर प्रदेश के नव निर्माण की करीब तीन वर्ष पहले आरंभ हुई यात्रा को आज एक महत्वपूर्ण विस्तार मिला है। 2020-21 का यह उत्तर प्रदेश का बजट 'नए भारत के नए उत्तर प्रदेश' के निर्माण को और गति प्रदान करने वाला है।"

बजट पेश करते समय वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने विधानसभा में खूब शेरो शायरी भी की। योगी सरकार की कैबिनेट ने 5.25 लाख करोड़ रूपये के बजट को मंजूरी दी है। वित्तमंत्री ने बजट जारी करते हुए कहा कि वर्ष 2017-18 का बजट किसानों के लिए, वर्ष 2018-19 का बजट औधोगिक विकास व 2019-20 का बजट महिला सशक्तीकरण को समर्पित था। इस साल का बजट युवाओं की शिक्षा एवं रोजगार को समर्पित है। वित्तमंत्री ने उत्तर प्रदेश में 11 हज़ार करोड़ की नई योजनाओं का भी ऐलान किया है।

budget 2020
Show More
धीरेन्द्र विक्रमादित्य
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned