scriptसपा-बसपा गठबंधन को लेकर निषाद पार्टी ने कही यह बात, नहीं करेंगे इस… | Nishad party decision on SP BSP grand alliance, Know all about | Patrika News

सपा-बसपा गठबंधन को लेकर निषाद पार्टी ने कही यह बात, नहीं करेंगे इस…

locationगोरखपुरPublished: Jan 12, 2019 11:41:08 am

लोकसभा चुनाव

Akhilesh Yadav mayawati

Akhilesh Yadav mayawati

महागठबंधन में शामिल निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाॅ.संजय निषाद ने दावा किया कि यूपी में महागठबंधन अटूट है। लोकसभा चुनाव में यह गठबंधन भाजपा को हराने में सक्षम हैं। गठबंधन केवल लोकसभा चुनाव तक नहीं बल्कि यह 2022 में भी साथ-साथ चुनाव लड़कर बीजेपी को प्रदेश की सत्ता से भी बाहर का रास्ता दिखाएगा। गोरखपुर सीट पर इस बार भी निषाद पार्टी उपचुनाव के फार्मूले पर ही चुनाव मैदान में होगी। वह गोरखपुर सीट पर अपना दावा नहीं करेंगे।
डाॅ.निषाद लोकसभा चुनाव के लिए यूपी में उभरे महागठबंधन के भविष्य व चुनौतियों पर ‘पत्रिका’ से बात कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अमन और विकास के लिए समान विचारधारा वाले दल एक साथ हैं। इससे बीजेपी में बेचैनी है। बेचैनी का आलम यह कि वह गठबंधन को तोड़ने में लगी हुई है लेकिन यूपी में महागठबंधन को मजबूत रखने के लिए शामिल बड़े से छोटे सभी दल हर स्तर पर कुर्बानी देने को तैयार हैं। इस बार किसको कितनी सीटें मिलेगी यह मुद्दा नहीं होगा बल्कि कैसे अपनी एकजुटता कायम रख धर्मनिरपेक्ष ताकतों को मजबूत करेंगे इस पर काम करना है।
निषाद दल को मिलेगी सम्मानजनक सीटें

निषाद पार्टी के अध्यक्ष डाॅ.संजय निषाद ने कहा कि सीटों को लेकर उनकी पार्टी का रूख साफ है। सपा के साथ वे लोग हैं और सपा मुखिया अखिलेश यादव छोटे दलों का पूरा ख्याल रखते हैं। उन्होंने कहा कि निषाद समाज पूरी तरह से एकजुट है और महागठबंधन के हर निर्णय के समर्थन में है। उन्होंने कहा कि जो भी दल इस गठबंधन में शामिल हैं उनके बीच सीटों को लेकर किसी प्रकार की खींचतान नहीं होनी है। अगर कुछ सीटें छोड़ना भी पड़े तो भी हर दल इसके लिए तैयार है।
गोरखपुर की सीट पर नहीं करेंगे दावा

डाॅ.संजय निषाद ने कहा कि गोरखपुर लोकसभा सीट पर उनकी पार्टी का दावा नहीं है। यहां समाजवादी पार्टी ही चुनाव लड़ेगी। उपचुनाव के फार्मूले पर ही इस बार भी यहां प्रत्याशी उतारा जाएगा। उन्होंने कहा कि निषाद समाज यहां पूरी तन्मयता के साथ सपा के साथ है।
बीजेपी के सहयोगी दल टूटकर आएंगे

डाॅ.संजय निषाद ने दावा किया कि भाजपा के कई सहयोगी दल टूटकर महागठबंधन में शामिल होने वाले हैं। उन्होंने कहा कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के ओमप्रकाश राजभर, अपना दल आदि चुनाव के पहले महागठबंधन का हिस्सा होंगे।
2019 के बाद और मजबूत होगा महागठबंधन

निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाॅ.संजय निषाद ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद महागठबंधन और मजबूत होगा। 2022 में वे लोग इसी तरह चुनाव मैदान में होंगे। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनावों में वे लोग निषाद बाहुल्य इलाकों वाली सीटों पर अपने सिंबल पर अधिक से अधिक प्रत्याशी उतारेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो