scriptगोरखपुर : खेत से लापता हुए बुजुर्ग, घर आई फिरौती की चिठ्ठी,एक करोड़ की बदमाशों ने की मांग | old man missing from farm in gorakhpur miscreants demanded one crore | Patrika News

गोरखपुर : खेत से लापता हुए बुजुर्ग, घर आई फिरौती की चिठ्ठी,एक करोड़ की बदमाशों ने की मांग

locationगोरखपुरPublished: Jun 27, 2022 02:54:51 pm

Submitted by:

Punit Srivastava

ransom letter came home, miscreants गोरखपुर के बांसगांव में लापता बुजुर्ग के घर चिट्ठी भेजकर एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई है। फिरौती की रकम न देने और पुलिस को बताने पर बुजुर्ग की हत्या करने की धमकी भी दी गई है।demanded one crore

firauti.jpg
एक तरफ जहां पुलिस और प्रशासन कानून व्यवस्था को मजबूत बनाने में लगे हैं तो दूसरी ओर अपराधियों में इसका जरा सा भी खौफ नहीं है। गोरखपुर के बांसगांव थानाक्षेत्र के बेदौली निवासी झब्बू यादव (72) 24 जून की रात खेत में धान की रखवाली के लिए गए थे। रात करीब 2 बजे वह लापता हो गए। उनके न मिलने पर घरवालों ने 25 जून को थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई और उनकी तलाश में जुट गए। पुलिस ने थाने और चौकी पर उनके लापता होने का पोस्टर भी चस्पा कराया।घरवाले अभी बुजुर्ग की तलाश कर ही रहे थे कि इस बीच 26 जून को एक लेटर आया। जिसमें लिखा था कि झब्बू उनके पास है। एक करोड़ रुपये दो नहीं तो झब्बू को जान से मार दिया जाएगा। वहीं पुलिस को बताने पर भी जान से मारने की धमकी चिट्ठी में लिखी गई थी।परिजनों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
पुलिस ने गांव के कुछ लोगों को हिरासत में लिया और पूछताछ शुरू की। वहीं बुजुर्ग समेत कुछ लोगों का मोबाइल नंबर भी सर्विलांस पर लगाया है। हालांकि पुलिस अभी तक बुजुर्ग या लेटर भेजकर फिरौती मांगने वाले के बारे में कुछ पता नहीं लगा पाई है। झब्बू के बेटे बैंकाक में रहते हैं और इस समय वे वहीं हैं।
एसओ बांसगांव सत्यप्रकाश सिंह ने कहा कि बुजुर्ग लापता हैं। एक चिट्ठी भेजकर पैसे की मांग की गई थी, जो फोटो कॉपी है और किसी शरारती तत्व का काम लग रहा है। फिलहाल पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।
वहीं एसपी साउथ अरूण कुमार सिंह ने कहा कि लापता बुजुर्ग के घर चिट्ठी भेजकर रुपयों की मांग की गई है। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो