scriptpassengers can travel in superfast traina on general ticket | दो जुलाई से इन सुपरफास्ट ट्रेनों में कर सकेगें जनरल टिकट पर यात्रा | Patrika News

दो जुलाई से इन सुपरफास्ट ट्रेनों में कर सकेगें जनरल टिकट पर यात्रा

रेलवे दो जुलाई से पांच और सुपरफास्ट ट्रेनों में जनरल टिकट पर यात्रा की सुविधा देगा। बुधवार को रेलवे ने गोरखधाम सुपरफास्ट ट्रेन में यह सुविधा शुरु कर दी।

गोरखपुर

Published: June 30, 2022 08:01:41 am

रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे दो जुलाई से पांच और सुपरफास्ट ट्रेनों में जनरल टिकट पर यात्रा की सुविधा देगा। बुधवार को रेलवे ने गोरखधाम सुपरफास्ट ट्रेन में यह सुविधा शुरु कर दी। 27 महीने बाद गोरखपुर से हिसार तक जाने वाली गोरखधाम सुपरफास्ट में यह सुविधा उपलब्ध हुई गई है।
train_logo.jpg
रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए जनरल टिकट काउंटरों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी कर दी गई है। बुधवार को प्लेटफार्म नम्बर 9 पर जनरल टिकट लेकर गोरखधाम के प्लेस होने का इंतजार करने वाले यात्री शिवांश बताते हैं कि उन्हें कंफर्म टिकट नहीं मिला तो वापस लौट रहे थे लेकिन स्टेशन पर एनाउंस हुआ कि गोरखधाम एक्सप्रेस में जनरल टिकट यात्रा की सुविधा दे दी गई है। यह जान काफी खुशी हुई।
गोरखधाम के पहले 15 जून को गोरखपुर-सिकंदराबाद और 25 जून से गोरखपुर-पुणे एक्सप्रेस में जनरल टिकट की सुविधा शुरू हो चुकी है। दरअसल अभी भी कुछ महत्वपूर्ण ट्रेनों में जनरल टिकट न मिलने से अधिकतर यात्री बिना टिकट ट्रेन में चढ़ जाते हैं और टीटीई के आने पर पेनाल्टी बनवा लेते हैं। सुविधा के शुरू होने पर यात्रियों को टिकट लेने में कोई असुविधा न हो इसके लिए पर्याप्त टिकट काउंटर के इंतजाम किए गए हैं।
दो जुलाई से इन ट्रेनों में मिलेगी सुविधा-

11080 गोरखपुर-एलटीटी 2-7-2022

12166 गोरखपुर-एलटीटी 2-7-2022

12591 गोरखपुर-यशवंतपुर 2-07-2022

15018 गोरखपुर-एलटीटी 2-7-22

15028-गोरखपुर-हटिया 02-07-22

11056 गोरखपुर-एलटीटी 3-7-2022

12597 गोरखपुर-मुम्बई 5-7-2022
15029-गोरखपुर-पुणे 7-7-2022

रेलवे ने कोरोना संक्रमण के चलते नियमों में बदलाव किया था। 2 सालों से स्टेशन के टिकट काउंटर से जनरल टिकट बंद होने से यात्रियो की संख्या पर भी असर हुआ। संक्रमण का असर कम होने के बाद गाइडलाइन में बदलाव कर जनरल टिकट से यात्रा शुरू की जा रही है। स्टेशन से जनरल टिकट की खपत अधिक है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Train Accident: महाराष्ट्र के गोंदिया में रेल हादसा, पैसेंजर ट्रेन ने मालगाड़ी को मारी टक्कर; 50 से अधिक यात्री घायलदिल्ली में आज पीएम मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक, मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेजगुलाम नबी ने कांग्रेस को दिया झटका, ठुकराया JK कैंपेन कमेटी का पद, बताया ये कारणकलकत्ता हाईकोर्ट की कड़ी टिप्पणी, कहा - 'पश्चिम बंगाल में बिना पैसे दिए नहीं मिलती सरकारी नौकरी'Pro Boxing : रायपुर में आज दिखेगा मुक्केबाजी का रोमांच, विजेंदर सिंह व इलियासु सुले होंगे आमने-सामनेस्टूडेंट्स के लिए ये हैं सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर, डेली यूज़ के लिए बन सकते हैं बेस्ट ऑप्शनJammu-Kashmir News: शोपियां में फिर आतंकी हमला, CRPF के बंकर पर ग्रेनेड अटैकओडिशा के 10 जिलों में बाढ़ जैसे हालात, ODRAF और NDRF की टीमों को किया गया तैनात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.