लॉकडाउनः अपार्टमेंट में रह रहे लोग गलती से भी न करें यह काम, भुगतना पड़ सकता है अंजाम

कोरोना वारयस को मात देने के लिए प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। लोग भी घरों में रह कर लॉकडाउन का पूरा अनुपालन कर रहे हैं।

By: Abhishek Gupta

Published: 18 Apr 2020, 08:42 PM IST

गोरखपुर. कोरोना वारयस को मात देने के लिए प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। लोग भी घरों में रह कर लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंसिंग की गाइडलाइन का पूरा अनुपालन कर रहे हैं। लेकिन गोरखपुर में अपार्टमेंट में रहे लोगों को यह जरूरी नहीं लग रहा। वे भीड़ जुटाकर पार्टी कर रहे हैं। पुलिस ने मामला संज्ञान में आने पर कार्रवाई की है। दो दिन पूर्व लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए यहां की सराफा रेजिडेंसी में जन्मदिन की पार्टी रखी गई। जिसमें सैंकड़ों लोग आमंत्रित थे। इस दौरान सोशल डिस्टेसिंग की खूब धज्जियां उड़ी। किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पुलिस के संज्ञान में आने पर वहां जांच की गई, तो पहले मामले के छुपाया गया। लेकिन सच्चाई सामने आते देर नहीं लगी। पुलिस ने सोसाइटी की सीसीटीवी फुटेज भी अपने कब्जे में ले ली। साथ ही आयोजक अरुण अग्रवाल के खिलाफ धारा 188, 269, 270 की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। हालांकि सोसायटी के पूर्व अध्यक्ष कश्यप अग्रवाल का कहना है कि बुधवार को कोई पार्टी नहीं हुई है।

सभी सोसाइटी के पदाधिकारियों को दिया गया नोटिस-

मामला के पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए शहर भर के सभी अपार्टमेंट की सोसायटी के अध्यक्ष और सचिव का नाम व पता जुटाया जा रहा है। एसएसपी डॉ. सुनील कुमार गुप्ता ने शहर के सभी थानेदारों को अपने अपने इलाके की सोसाइटी के पदाधिकारियों को इस संबंध में नोटिस देने का आदेश दिया है। थानेदार को अपार्टमेंट के सोसाइटी अध्यक्ष व सचिव का नाम भी जुटाना है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान यदि अपार्टमेंट में पार्टी या भीड़ जुटी, तो सोसायटी के पदाधिकारियों पर एफआईआर दर्ज की जाएगी। सूचना ना देने पर गार्ड को भी कार्रवाई की जाएगी।

गेट पर चस्पा की गई नोटिस
एसएसपी ने आगे कहा कि शहर में स्थित सभी अपार्टमेंट की सोसाइटी के अध्यक्ष और सचिव को नोटिस देने के साथ ही गेट पर नोटिस चस्पा भी किया जाएगा। सीओ कैंट को इस संबंध में निर्देश दिया है। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

coronavirus
Show More
Abhishek Gupta Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned