script‘सैनिकों का यह बलिदान, नहीं भूलेगा हिंदुस्तान’ | people said, india never forget the sacrifices of soldiers | Patrika News
गोरखपुर

‘सैनिकों का यह बलिदान, नहीं भूलेगा हिंदुस्तान’

गुस्साए युवाओं ने सोमवार को कैंडल मार्च निकाला

गोरखपुरSep 20, 2016 / 08:13 am

terrorist attack

terrorist attack

गोरखपुर. कश्मीर के उरी में हुए आतंमी हमले के विरोध में युवाओं ने कैंडल मार्च निकाला। पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाये और सैनिकों के बलिदान को न भुलाने का संकल्प लिया। रविवार को कश्मीर के उरी सेक्टर के हेडक्वार्टर पर हुए आतंकी हमले में 17 सैनिक शहीद हो गए थे। सोमवार को एक सैनिक ने इलाज़ के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया, इससे गुस्साए युवाओं ने सोमवार को कैंडल मार्च निकाला। लोगों ने पाकिस्तान विरोधी नारे लगाए और शहीदों की क़ुर्बानी को बेकार न जाने देने का संकल्प लिया।



शाम के तक़रीबन 7 बजे हुमायूंपुर चौराहे पर इकट्ठा युवाओं ने अपने अपने हाथों में कैंडल थाम और दो मिनट का मौन रखा। इसके बाद लगभग 50 की संख्या में इकठ्ठा युवा पाकिस्तान विरोधी नारे लगाने लगे। सैनिकों तुम संघर्ष करो, युवा तुम्हारे साथ हैं के नारे से पूरा इलाका गूंजने लगा। जगेसर पासी चौराहा पहुंचे युवाओं ने एक बार फिर पाकिस्तान की खिलाफ जमकर नारेबाजी की।


‘शहीदों का यह अपमान, नही भूलेगा हिंदुस्तान नारा’ लगाकर अपने आक्रोश का इज़हार किया। युवाओं के सुर में क्षेत्र के लोगों ने भी सुर मिलाया और उनकी अपील का समर्थन किया। इसके बाद युवाओं का हुजूम गोरखनाथ मंदिर की और चल पड़ा। रास्ते भर पाकिस्तान विरोधी नारे लगाते रहे। गोरखपुर मंदिर पहुंचे युवाओं का कैंडल मार्च समाप्त हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो