scriptगोरखपुर में दबिश के दौरान पुलिस टीम पर हमला, लूट के मामले में अभियुक्त के घर पहुंची थी पुलिस | Patrika News
गोरखपुर

गोरखपुर में दबिश के दौरान पुलिस टीम पर हमला, लूट के मामले में अभियुक्त के घर पहुंची थी पुलिस

कुसम्ही जंगल के विनोद वन में घूमने आए कुशीनगर के प्रेमी युगल से लूटपाट करने वाले बदमाशों को रजहीं के टोला रमसरिया में गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस टीम पर बृहस्पतिवार रात परिवार वालों ने बैट और डंडे से हमला कर दिया।पुलिस ने इस दौरान लूट के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, पुलिस टीम […]

गोरखपुरJun 22, 2024 / 07:26 pm

anoop shukla

कुसम्ही जंगल के विनोद वन में घूमने आए कुशीनगर के प्रेमी युगल से लूटपाट करने वाले बदमाशों को रजहीं के टोला रमसरिया में गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस टीम पर बृहस्पतिवार रात परिवार वालों ने बैट और डंडे से हमला कर दिया।
पुलिस ने इस दौरान लूट के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, पुलिस टीम पर हमला करने के आरोप में भी दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस पर हमले के आरोप में भी केस दर्ज कर लिया गया है।
जानकारी के मुताबिक, कुशीनगर जिले के हाटा इलाके का रहने वाला युवक महिला मित्र के साथ बुधवार दोपहर एक बजे विनोद वन घूमने पहुंचा था। इस बीच बाइक सवार तीन बदमाश पहुंचे और अपने को पुलिसकर्मी बताकर जेल भेजने की धमकी देकर 50 हजार रुपये की मांग करने लगे।
बदमाशों ने पुलिस का आई कार्ड भी दिखाया और प्रेमी युगल से पांच हजार रुपये लेने के साथ खाते से 4500 रुपये मोबाइल पर यूपीआई के माध्यम से ट्रांसफर करा लिए। पुलिस ने केस दर्ज कर एक आरोपी देवरिया जिले के कोतवाली इलाके के वार्ड नंबर 19 निवासी हिस्ट्रीशीटर रजनीश तिवारी को बृहस्पतिवार को ही गिरफ्तार कर लिया था।
लूट में शामिल दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने में पुलिस को एम्स क्षेत्र के रामगढ़ उर्फ रजहीं टोला रमसरिया में उनके परिवारों वालों से मोर्चा लेना पड़ा। बृहस्पतिवार देर रात पुलिस टीम जब आरोपियों के घर पहुंची तो परिवार वालों ने बैट और डंडे से पुलिस टीम पर हमला बोल दिया।
पुलिस ने साहस दिखाते हुए आरोपी डायना उर्फ दयाशंकर उर्फ देवेंद्र निषाद और अभिषेक राजभर को गिरफ्तार कर लिया। वहीं पुलिस टीम पर हमला करने के आरोप में पुलिस ने राजवीर निषाद और सक्षम उर्फ साहिल को भी गिरफ्तार कर लिया। इन दोनों पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया गया है।
कुशीनगर के प्रेमी युगल से लूटपाट की घटना को अंजाम देने वाले रजनीश तिवारी, डायना उर्फ दयाशंकर और अभिषेक राजभर शातिर बदमाश हैं। रजनीश तिवारी पर अयोध्या, मऊ, बलिया, देवरिया और गोरखपुर के विभिन्न थानों में लूट, डकैती, रंगदारी समेत अन्य गंभीर धाराओं में केस दर्ज है।
रजनीश पर बलिया और मऊ जिले में गैंगस्टर की कार्रवाई भी हो चुकी है। इसी तरह खारोबार थाने के दोनों हिस्ट्रीशीटर डायना उर्फ दयाशंकर पर 11 और अभिषेक राजभर पर 9 केस खोराबार और एम्स थाने में दर्ज हैं। तीनों अपने पास पुलिस का आई कार्ड रखते थे, जिसके जरिए विनोद वन और कुसम्ही जंगल में घूमने आने वालों से वसूली करते थे।पुलिस ने चारों आरोपियों को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भिजवा दिया गया।
सीओ कैंट अंशिका वर्मा ने बताया कि विनोद वन में प्रेमी युगल से लूटपाट करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर हमला करने के आरोप में भी दो आराेपियों को गिरफ्तार कर जेल भिजवाया दिया गया है। आरोपियों पर कई केस पहले से दर्ज हैं, आगे और भी कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Gorakhpur / गोरखपुर में दबिश के दौरान पुलिस टीम पर हमला, लूट के मामले में अभियुक्त के घर पहुंची थी पुलिस

ट्रेंडिंग वीडियो