scriptवीवीआईपी शहर में इस तरह लूट-छिनैती जैसे वारदातों पर कसेगी पुलिस शिकंजा | Police will do this for decreasing loot, theft | Patrika News

वीवीआईपी शहर में इस तरह लूट-छिनैती जैसे वारदातों पर कसेगी पुलिस शिकंजा

locationगोरखपुरPublished: Dec 18, 2018 04:38:14 pm

UP Police

police

पुलिस

शहर में बढ़ते आपराधिक वारदातों से निजात पाने के लिए पुलिस ने अब नई तरकीब निकाली है। लूट-छिनैती जैसी घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए शहर के पचास जगहों पर चेक-प्वाइंट बनाए जाएंगे जहां से पूरे शहर में आने जाने वालों की जांच-पड़ताल की जा सके। पुलिस का ऐसा मानना है कि इन चेक-प्वाइंट्स के बन जाने से कोई बड़ी घटना को अंजाम देकर भागने में अपराधी सफल नहीं हो सकेंगे।
जिले में नए पुलिस कप्तान के आते ही पुलिस की कार्यप्रणाली में व्यापक सुधार किए जा रहे हैं। पीपुल्स फ्रेंडली पुलिसिंग का पाठ पुलिस वाले पढ़ ही रहे जनता के बीच में जाकर यह संदेश भी दे रहे। मुख्यमंत्री का जिला होने की वजह से वीवीआईपी की श्रेणी में आने वाले इस जिले में अपराध का ग्राफ नहीं नीचे आ सका है। अपराध को रोकने के लिए पुलिस नित नए तरीके अपना रही।
अब शहर के पचास जगहों को चिंहित कर वहां बैरिकेडिंग किए जाने की व्यवस्था की जा रही है। बैरिकेड कर इन जगहों पर चेक प्वाइंट बनाया जाएगा। ऐसा इसलिए ताकि शहर में अगर कोई बड़ी घटना को अंजाम देकर भागने की भी कोशिश किया तो विभिन्न चेकप्वाइंट को सक्रिय कर उसे धरदबोचा जा सके। यही नहीं जरूरत के हिसाब से इन प्वाइंट्स से व्यापक जांच-पड़ताल भी की जा सकती है। वाहनों की जांच भी फोर्स लगाकर हो सकेगा।
यह है संभावित बैरिकेडिंग प्वाइंट्स

हरिओमनगर तिराहा, आरटीओ, छात्र संघ चैराहा के पास, सिटी माल चैराहा, बेतियाहाता, दाउदपुर, खजांची, पादरी बाजार, बरगदवा चैराहा, धर्मशाला बाजार, गंगेज तिराहा, चारफाटक, कौवाबाग चैकी, जेल बाईपास, असुरन चैक, दुर्गाबाड़ी, जाफरा बाजार, डोमिनगढ़, अलीनगर, बक्शीपुर, नखास, रेती, लाल डिग्गी, नार्मल टैक्सी स्टैण्ड के पास, कूड़ाघाट चैराहा, नंदानगर, इंजीनियरिंग कालेज, देवरिया बाइपास तिराहा, आजाद चैक।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो