scriptकुंवारी लड़की You Tube देखकर खुद पैदा कर रही थी बच्चा, मां-बच्चा दोनों की मौत | Pregnant Girl Giving Childbirth Herself Seeing Youtube Video | Patrika News

कुंवारी लड़की You Tube देखकर खुद पैदा कर रही थी बच्चा, मां-बच्चा दोनों की मौत

locationगोरखपुरPublished: Mar 12, 2019 12:07:45 pm

गोरखपुर के कैट थानाक्षेत्र के बिलंदपुर की घटना, किराए पर कमरा लेकर पैदा कर रही थी बच्चा।

Pregnency Video

प्रेग्नेेंसी वीडियो

गोरखपुर. You Tube पर वीडियो देखकर अपने आप बच्चा पैदा करना एक युवती को महंगा पड़ा। ऐसा करते हुए बच्चे और मां दोनों की मौत हो गयी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने जब पड़ताल की तो पाया कि युवती के मोबाइल पर बच्चा जनने का वीडियो चल रहा था। पुलिस भी घटना और वहां का मंजर देखकर दंग रह गयी।
मामला उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के कैंट अन्तर्गत बिंलंदपुर की है। बताया गया है कि क्षेत्र निवासी रवि उपाध्याय ने चार दिन पहले अपने घर का ऊपरी हिस्से में एक कमरा बहराइच की रहने वाली युवती को किराए पर दिया था। रवि उपाध्याय के मुताबिक युवती गर्भवती थी और उसने कुछ दिन में अपनी मां के आने की बात कही थी। रविवार को एक दूसरे किराएदार ने उस युवती के कमरे से खून रिसने की जानकारी दी। इसके बाद मकान मालिक ने तत्काल पुलिस बुला लिया। मौके पर पहुंची पुलिस टीम जब कमरे में पहुंची तो अंदर खून से लथपथ युवती और नवजात की लाश देखकर दंग रह गयी। वहीं पास में मोबाइल रखा हुआ था, जिसमें You Tube पर बच्चा पैदा करने का ट्यूटोरियल वीडियो चल रहा था।
पुलिस घटना स्थल और मोबाइल पर चलते वीडियो को देखकर पूरा मामला समझ गयी। मोबाइल से घरवालों का नंबर निकालकर उनसे संपर्क करने पर पता चला कि युवती अविवाहित थी। पुलिस ने पूछताछ के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है।
Gorakhpur Thana Cantt
 

पुलिस ने मृतका के परिवार वालों को बुलवाया है। इसके अलावा उस कमरे को भी सील कर दिया है, जिसमें यह घटना हुई, ताकि कोई सबूत के साथ छेड़छाड़ न कर सके। पुलिस अविवाहित युवती के प्रेमी के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। कैंट इंस्पेक्टर ने कहा है कि परिजन अगर तहरीर देते हैं तो पेमी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस के मुताबिक युवती अविवाहित युवती प्रेम में पड़कर प्रेग्नेंट हो गयी। वह बच्चा गिराना नहीं चाहती थी, जबकि उसके घरवाले इसके लिये राजी नहीं थे। इसीलिये वह बहराइच से दूर गोरखपुर आ गयी। किसी को पता न चले इसलिये वह डॉक्टर के पास जाने के बजाय किराए का कमरा लेकर रहने लगी और यू ट्यूब देखकर अपना प्रसव खुद करने की कोशिश किया। ज्यादा खून बह जाने के चलते उसकी जान चली गयी होगी और बच्चा भी नहीं बचा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो