scriptBharat Band Live एससी-एसटी कानून के विरोध में योगी के गढ़ में जोरदार प्रदर्शन, खूब लग रहे मुर्दाबाद के नारे | Protest of SC ST act in Yogi adityanath city, know who are supporting | Patrika News

Bharat Band Live एससी-एसटी कानून के विरोध में योगी के गढ़ में जोरदार प्रदर्शन, खूब लग रहे मुर्दाबाद के नारे

locationगोरखपुरPublished: Sep 06, 2018 01:45:19 pm

भारत बंद

bharat band

एससी-एसटी कानून के विरोध में योगी के गढ़ में जोरदार प्रदर्शन, खूब लग रहे मुर्दाबाद के नारे

एससी-एसटी कानून के विरोध में भारत बंद का व्यापक असर गोरखपुर में भी दिख रहा है। शहर के प्रमुख बाजारों के साथ साथ गांव-कस्बों में भी विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। विभिन्न सवर्ण संगठन सड़कों पर उतरकर विरोध कर रहे हैं। बाजारों को बंद करा रहे हैं। विरोध प्रदर्शन में समाज के हर पेशे से जुड़े लोग शामिल हैं। किसी भी बवाल की आशंका को देखते हुए पूरे जिले में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। आला अधिकारी खुद पेट्रोलिंग कर रहे हैं। खबर लिखे जाने तक किसी भी बवाल की सूचना नहीं थी।
एससी-एसटी कानून के विरोध में योगी के गढ़ में जोरदार प्रदर्शन
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जिले में भी भारत बंद का सफल साबित हो रहा है। गोरखपुर शहर की हृदयस्थली गोलघर पूरी तरह से बंद दिखा। शहर के अन्य बाजारों धर्मशाला, रेती, घंटाघर, उर्दू, असुरन, मोहददीपुर आदि में भी बंद का खासा असर दिखा। दिनभर शहर में दुकानों के शटर नहीं उठे।
एससी-एसटी कानून के विरोध में योगी के गढ़ में जोरदार प्रदर्शन
एक्ट के विरोध में विभिन्न संगठनों के लिए सड़कों पर थे। लोग एससी-एसटी एक्ट के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी किए। गोला, बांसगांव, चैरीचैरा, खजनी, उनवल सहित अन्य हिस्सों में भी गुरुवार को बंद का व्यापक असर दिखा। अधिवक्ता, शिक्षक, व्यापार संगठनों से जुड़े सवर्ण और ओबीसी बिरादरी के लोग अपने अपने तरीकों से विरोध प्रदर्शन कर केंद्र सरकार को कोस रहे थे।
एससी-एसटी कानून के विरोध में योगी के गढ़ में जोरदार प्रदर्शन
बता दें कि एससी/एसटी कानून में केंद्र सरकार द्वारा किए गए संशोधन का पूरे देश में सवर्ण संगठन विरोध कर रहे हैं। राजनैतिक दलों के लोग भी इस विरोध में सामने आ रहे हैं। कानून में हुए संशोधन के विरोध में काफी दिनों से सोशल मीडिया पर बीजेपी सहित समर्थन में न आने वाले राजनैतिक दलों का विरोध किया जा रहा है। सवर्ण मतदाताओं में एक मुहिम चलाई जा रही कि बीजेपी को वोट देने की बजाय नोटा का बटन वे लोग दबाएं।
एससी-एसटी कानून के विरोध में योगी के गढ़ में जोरदार प्रदर्शन
बीते दिनों सवर्ण संगठनों ने छह सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया था। इस आह्वान का पूरे देश में असर दिख रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो