scriptरेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, इन ट्रेनों में बढ़ाय़े गये कोच, जल्द करायें रिजर्वेशन, मिल सकता है कंफर्म टिकट | railway added extra coaches in thease train ticket may be confirm | Patrika News
गोरखपुर

रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, इन ट्रेनों में बढ़ाय़े गये कोच, जल्द करायें रिजर्वेशन, मिल सकता है कंफर्म टिकट

मुंबई कोलकता व गुजरात के यात्रियों का रेलवे ने रखा खास खयाल

गोरखपुरOct 02, 2019 / 05:55 pm

Ashish Shukla

railway

मुंबई कोलकता व गुजरात के यात्रियों का रेलवे ने रखा खास खयाल

गोरखपुर. रेलवे प्रशासन ने त्योहारों के सीजन में बढ़ती भीड़ को देखते हुए कई ट्रेनों में कोच बढ़ाने का फैसला लिया है। माना जा रहा है कि इन ट्रेनों में कोच के बढ़ने से दशहरा व दीपावली में यात्रियों को काफी सहूलियत होगी।
गोरखपुर रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि प्रशासन ने चार जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों में शयनयान श्रेणी का एक-एक अतिरिक्त कोच लगाने की घोषणा की है। 15065 गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस में तीन व चार अक्टूबर को ये कोच लगाये जायेंगे। वहीं गोरखपुर से कोलकता को जाने वाली 15052 गोरखपुर-कोलकाता पूर्वांचल एक्सप्रेस में तीन को अक्टूबर को ये अतिरिक्त कोच लगाये जा रहे हैं साथ ही 15048 गोरखपुर-कोलकाता पूर्वांचल एक्सप्रेस में चार अक्टूबर को शयनयान श्रेणी के एक-एक कोच लगाए जाएंगे। जिससे नवरात्र पूजा के सीजन में आम यात्रियों को आवागमन में परेशानी का सामना न करना पड़े।
इतना ही नहीं इन त्योहारों में यात्रियों की सुविधा का खयाल रखते हुए रेलवे ने चार जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों में अक्टूबर तक स्थायी कोच लगाने की घोषणा की है। ये कोच पूरे अक्टूबर भर लगे रहेंगे ताकि यात्रियों को सुविधा हो सके। 19037-19038 बांद्रा-गोरखपुर अवध एक्सप्रेस में दो अक्टूबर यानि आज से से चार नवंबर तक के लिए साधारण श्रेणी के एक-एक कोच लगा दिये गये। 19409-19410 अहमदाबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस में तीन अक्टूबर से दो नवंबर तक एसी थर्ड टियर व स्लीपर के एक-एक कोच लगाए जाने की घोषणा की गई है।
त्य़ोहार के खास सीजन पर रेलवे ने दिया तोहफा

बतादें कि नवरात्र में पूर्वांचल से कोलकता जाने वालों की भारी भीड़ होती है तो वहीं दीपावली में मुंबई औऱ गुजरात से घर की ओर आने वाले पूर्वांचलियों की भी खूब यात्रा होती है। इसे ध्यान में रखते हुए रेलवे ने ये सुविधा प्रदान की है।

Home / Gorakhpur / रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, इन ट्रेनों में बढ़ाय़े गये कोच, जल्द करायें रिजर्वेशन, मिल सकता है कंफर्म टिकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो