scriptरवि किशन ने प्रवासी मज़दूरों की सुरक्षित वापसी के लिये कई मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र | Ravi Kishan Wrote a Letter to all Chief Ministers for Migrants help | Patrika News

रवि किशन ने प्रवासी मज़दूरों की सुरक्षित वापसी के लिये कई मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र

locationगोरखपुरPublished: May 13, 2020 06:45:11 pm

लोगों से की पैदल न लौटने की अपील, कहा सरकार आपको आपके घर पहुंचाएगी।

Ravi Kishan

रवि किशन

गोरखपुर. कोरोना वायरस महामारी और उससे बचाव के लिए लगाए गए लॉक डाउन के चलते प्रवासी कामगारों के पलायन कर घर लौटने का क्रम लगातार जारी है। हालांकि अब कई प्रांतों और शहरों से स्पेशल ट्रेनों के ज़रिये उन्हें लाया जा रहा है, बावजूद इसके अब भी पैदल, सायकिल, ट्रकों और गाड़ियों में किसी तरह गरीब मज़दूर लौट रहे हैं। इसको देखते हुए गोरखपुर के सांसद रवि किशन शुक्ला ने विभिन्न प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर प्रवासी मजदूरों को सुरक्षित घर भेजे जाने की मांग की है।

रवि किशन ने लिखा है कि साथ ही यह भी अनुरोध किया है कि पत्र का संज्ञान लेते हुए जल्द से जल्द लोगों की वापसी सुनिश्चित कराई जाए। यही नहीं जब तक उनकी वापसी नहीं होती है, उनके रहने, भोजन व अन्य आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था भी प्रदेश सरकार के तरफ से सुनिश्चित कराए जाने की मांग की है।

 

सांसद ने विडियो भी जारी किया है जिसमें वह विभिन्न मुख्यमंत्रियों से गोरखपुर के कामगारों की वापसी का इंतजाम सुनिश्चित कराने की मांग कर रहे हैं। इसमें उन्होंने लोगों से धैर्य रखने की अपील की है।

 

उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परिवार के अभिभावक की तरह आप सबकी सुरक्षा के प्रति चिंतनशील हैं। संकट की इस घड़ी में अफवाहों पर बिलकुल ध्यान न दें। अफवाहों से बचें और किसी भी तरह के नकारात्मक विचारों को बिलकुल हावी न होने दें। लोगों से हाथ जोड़कर विनती की है कि पैदल यात्रा कर अपनी जान जोखिम में न डालें। सरकार आपको आपके घर पहुंचाने के लिये काम कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो