यूपी की इस सत्ताधारी पार्टी में बगावत, राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ अभियान

यूपी की इस सत्ताधारी पार्टी में बगावत, राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ अभियान
यूपी की इस सत्ताधारी पार्टी में बगावत, राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ अभियान

Dheerendra Vikramadittya | Updated: 23 Sep 2019, 09:18:56 PM (IST) Gorakhpur, Gorakhpur, Uttar Pradesh, India


असंतुष्टों ने किया नई सेना का ऐलान, राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ अभियान के लिए इस्तेमाल होगा यह बैनर

गोरखपुर उपचुनाव में सपा से गठबंधन कर चर्चा में आई निषाद पार्टी की एकता खतरे में पड़ने लगी है। बीते लोकसभा चुनाव में भाजपा से समझौता करने वाली निषाद पार्टी के अंदरखाने में सबकुछ ठीकठाक नहीं है। निषाद पार्टी में एक धड़े ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष डाॅ.संजय निषाद के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है। असंतुष्ट धड़े ने बैठक कर डाॅ.संजय निषाद को हटाने की मुहीम प्रारंभ कर दी है। असंतुष्टों ने महारूद्र सेना नाम से एक नया संगठन भी पार्टी में ही बना लिया है। गाजीपुर के अर्जुन सिंह निषाद को महारूद्र सेना का अध्यक्ष बनाया गया है।

Read this also: सूबे के अव्वल जिले में ही महज दस से बारह प्रतिशत गोल्डेन कार्ड बन पाए आैर पीठ थपथपा रहे साहबान

दरअसल, निषाद आंदोलन के बाद गठित हुई निषाद पार्टी में लोकसभा चुनाव के बाद सबकुछ ठीकठाक नहीं चल रहा है। बीते दिनों लखनउ में ही पार्टी के कुछ पदाधिकारियों ने निषाद आरक्षण, बीजेपी से समझौता के प्रमुख बिंदुओं को सार्वजनिक करने को लेकर मोर्चा खोल दिया। पार्टी के इन पदाधिकारियों ने बैठक बुलाई थी और इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष डाॅ.संजय निषाद को भी आमंत्रित किया था ताकि वे सभी बिंदुओं पर उनके विचार स्पष्ट रूप से जान सके। लेकिन बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष उस बैठक में नहीं गए।
इसके बाद पार्टी के असंतुष्ट पदाधिकारियों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ अभियान चलाने के लिए महारूद्र सेना का गठन किया। इसका राष्ट्रीय अध्यक्ष अर्जुन निषाद को बनाया। आंदोलन की अगुवाई कर रहे कमलेश निषाद का कहना है कि पूरे प्रदेश में निषाद जाति के लोगों को एकजुट कर अभियान चलाया जाएगा। निषाद पार्टी को मिशन से भटकने पर जवाब मांगा जाएगा।
उधर, निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाॅ.संजय निषाद का कहना है कि पार्टी में कोई बिखराव नहीं है। जो नाराज हैं उनको मनाया जाएगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव राष्ट्रीय कार्यकारिणी करती है। मुझे राष्ट्रीय कार्यकारिणी चुनी है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी जो भी निर्णय करेगी वह मानूंगा।

Read this also: यूपी में युवक की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, दरोगा समेत चार पर हत्या का केस

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned