scriptइस अधिकारी का पुलिसवाले ने काट दिया 500 का चालान, रसीद हाथ में आते ही शुरू हो गया नोकझोक | Revenue officer vehicle fined by Police in UP | Patrika News

इस अधिकारी का पुलिसवाले ने काट दिया 500 का चालान, रसीद हाथ में आते ही शुरू हो गया नोकझोक

locationगोरखपुरPublished: Jun 26, 2019 01:15:34 pm

पुलिस और राजस्व विभाग में ठनी

Disrupted city traffic system, long lines of vehicles engaged

Disrupted city traffic system, long lines of vehicles engaged

सीट बेल्ट न बांधना एक अधिकारी के लिए महंगा पड़ गया। पुलिसवालों ने बिना सीट बेल्ट बांधे गाड़ी में बैठकर जा रहे नायब तहसीलदार का चालान काट दिया। चालान काटे जाने से गुस्साएं अधिकारी की पुलिसवालों से नोंकझोक भी हुई लेकिन जुर्माना के तौर पर 500 रुपये वसूली की लिया। पुलिस वाले नियम कानून सबके लिए समान होने की दुहाई दे रहे तो नायब तहसीलदार ने इसे पुलिस की मनमानी करार देते हुए गलत तरीके से चालान करने का आरोप लगाया है। मामला कुशीनगर जिले का है।
यह भी पढ़ें

मुख्यमंत्री के शहर में पुलिस अधिकारी बनकर खुलेआम घूमते थे, वर्दी का रौब दिखाकर करते थे वसूली

बताया जा रहा है कि कुशीनगर के खड््डा तहसील के नायब तहसीलदार अमित शेखर किसी कार्य से पडरौना मुख्यालय आ रहे थे। वह अपनी निजी गाड़ी में थे, चालक गाड़ी चला रहा था। रास्ते में नेबुआ नौरंगिया थाना गेट के सामने पुलिसवाले वाहनों की जांच कर रहे थे। एक दरोगा ने नायब तहसीलदार की गाड़ी रोकी। सीट बेल्ट नहीं बांधे जाने का आरोप लगाते हुए उसने चालान काट दिया। नायब तहसीलदार उस दरोगा को समझाते रहे लेकिन उसने चालान उनको थमा दिया। दोनों के बीच बताया जा रहा है कि नोकझोंक भी हुई।
यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत में निभार्इ थी महत्वपूर्ण भूमिका, अब बीजेपी भेज रही घर


चालान लेकर नायब तहसीलदार वहां से मुख्यालय पहुंचे। उन्होंने एसडीएम से अपनी आपबीती बतायी। एसडीएम ने पुलिस के अधिकारियों समेत डीएम से पूरे मामले को अवगत कराते हुए आरोपी पुलिसवाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। नायब तहसीलदार का आरोप है कि जानबूझकर नियमविरुद्ध तरीके से यह चालान काटा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो