इस एप से कराईए बस टिकट बुक, पाइए खूब सारा कैशबैक

इस एप से कराईए बस टिकट बुक, पाइए खूब सारा कैशबैक
यूपी रोडवेज

Dheerendra Vikramadittya | Updated: 12 Oct 2019, 06:09:47 PM (IST) Gorakhpur, Gorakhpur, Uttar Pradesh, India

  • उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने किया निजी कंपनी से किया करार
  • यात्रियों को मिल सकेगा भारी छूट, बुकिंग में भी होगी आसानी

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम(UPSRTC) ने अपने यात्रियों को इस दिवाली एक बड़ा तोहफा दिया है। अब रोडवेज में यात्रा करने वाले यात्री अपना टिकट बुक करने के लिए पेटीएम(Paytm) सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। फिलहाल यह सुविधा केवल एसी या लग्जरी बसों को दी गई है। इस सुविधा से यात्रियों को दोहरा लाभ मिल सकेगा। आसानी से टिकट बुकिंग होने के अलावा उनको किराया में काफी छूट भी मिल सकेगा।

Read this also: यूपी में सरयू नदी में बड़ा हादसा, 18 लोगों से भरी नाव नदी में पलटी, मची चीख पुकार

यूपी में राज्य सड़क परिवहन निगम (Uttar Pradesh State transport corporation)द्वारा बसों का संचालन कराया जाता है। सामान्य बसों के अलावा लग्जरी बसों, एसी बसों का भी संचलन यहां विभिन्न रूट्स पर किया जाता है। इनके टिकटों की बुकिंग आॅनलाइन होने के साथ साथ तत्काल भी होती है। यात्री अपनी सुविधानुसार आॅनलाइन टिकटों की बुकिंग करा लेते हैं। ऐसे यात्री टिकट बुकिंग के समय नेट बैंकिंग, क्रेडिट या डेबिट कार्ड, या यूपीआई का इस्तेमाल करते थे लेकिन पेटीएम या अन्य किसी प्रकार के पेमेंट एप की सुविधा नहीं थी। भारत में डिजीटल युग के प्रारंभ होने से लोग तमाम तरह के पेमेंट एप का इस्तेमाल करते हैं।(UPSRTC Bus ticket can be booked by Paytm)
ऐसे लोगों के लिए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने पेटीएम से करार किया है। अब यात्री पेटीएम एप से अपने टिकटों की बुकिंग करा सकते हैं। प्रदेश की सीमाओं के निकटस्थ राज्यों जैसे उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, बिहार, दिल्ली, हिमांचल व जम्मू कश्मीर आदि के लिए भी इसका उपयोग किया जा सकेगा।

Read this also: मुख्यमंत्री के जिले में एंटी रोमियो दस्ता का हाल, छेड़खानी से डरी बेटियां छोड़ रही पढ़ाई

फिलहाल इन बसों में दी गई है यह सुविधा

परिवहन निगम की स्लीपर श्रेणी की 12 बसें, प्लेटिनम लाइन श्रेणी में आने वाली 81 वॉल्वो-स्कैनिया बसें, 281 शताब्दी व पिंक बसें, 252 जनरथ बसों में सीट बुकिंग यात्री पेटीएम एप के माध्यम से करा सकेंगे।

दोहरा लाभ मिलेगा यात्रा करने वालों को

पेटीएम (Paytm) से बस टिकट बुक कराने में यात्रियों को दोहरा लाभ मिलेगा। एक तो काफी संख्या में लोग इस एप का संचालन करते हैं। इसलिए उनको कोई विशेष दिक्कत नहीं होगी। दूसरी यह कि यात्रियों को समय समय पर पेटीएम तमाम तरह के कैशबैक आॅफर देता रहता है। कैशबैक से यात्रियों को यात्रा टिकट में काफी छूट मिल सकेगा। इससे उनके जेब को राहत मिलेगी। नई सुविधा के प्रारंभ होते ही पेटीएम ने बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए आॅफर दे दिया कि टिकट बुक कराने पर 25 प्रतिशत तक कैशबैक (Cashback offer)दिया जाएगा।

Read this also: आधी रात को महिला मित्र से करनी पड़ी यूपी के इस अधिकारी को शादी, महिला मित्र ने एसडीएम पर लगाया था यह आरोप

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned