scriptभारत नेपाल सीमा से रोमानिया का नागरिक 3 दलालों के साथ गिरफ्तार, गैर कानूनी ढंग से कर रहा था बार्डर पार | Romanian Citizen Arrested With three Agents at indo Nepal Border | Patrika News

भारत नेपाल सीमा से रोमानिया का नागरिक 3 दलालों के साथ गिरफ्तार, गैर कानूनी ढंग से कर रहा था बार्डर पार

locationगोरखपुरPublished: Jul 19, 2020 05:11:48 pm

वीजा पासपोर्ट में गड़बड़ी के चलते गैर कानूनी तरीके तरीके से बॉर्डर पार करना चाहता थाrरोमानियाई नागरिक। भारतीय सीमा को पार कराने के लिए उसने सोनौली और नौतनवां के दलालों से की थी डील।

Romanian Citizen

रोमानियाई नागरिक

गोरखपुर/महाराजगंज. भारत-नेपाल सीमा पर सोनौली के डंडा हेड के पास सीमा सुरक्षा बल (Seema Suraksha Bal) के जवानों ने देर रात गश्त के दौरान तीन दलालों के साथ एक रोमानियाई नागरिक (Romanian Citizen) को हिरासत में ले लिया। सभी को पूछताछ के लिए एसएसबी कैंप ले जाया गया। गैर कानूनी तरीके तरीके से भारतीय सीमा पार करने की खबर मिलने के बाद इंटेलिजेंस ब्यूरो (Intelligence Bureau) और इमीग्रेशन (Immigration) सहित खुफिया एजेंसी पकड़े गए रोमानियाई नागरिक और दलालों से पूछताछ में जुट गई हैं। इस मामले में पकड़े गए लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और 14 विदेशी विषयक अधिनियम के तहत सोनौली कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

 

रोमानियाई नागरिक से पूछताछ में यह पता चला है कि वह दिल्ली से आया है और वीजा पासपोर्ट में गड़बड़ी के चलते गैर कानूनी तरीके तरीके से बॉर्डर पार करना चाहता था। भारतीय सीमा को पार कराने के लिए उसने सोनौली और नौतनवां के दलालों से सम्पर्क साधा। उनके बीच बार्डर पर करने के लिए डील हो गयी। डील के मुताबिक़ शनिवार को सोनौली के दो व नौतनवा का एक दलाल रोमानियाई नागरिक को डांडा हेड के पास पगडंडी के रास्ते से भारतीय सीमा पार कराने के लिए ले जा रहे थे। तभी गश्त पर निकली एसएसबी की टीम वहां पहुंच गई। उन्हें देखते ही तीनों ही तीनों भागने लगे, जिसके बाद सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने दौड़ाकर के जवानों ने दौड़ाकर सभी को पकड़ लिया।

 

पकड़े जाने के बाद उनसे पूछताछ जारी है। उनसे यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है की अब तक उन्होंने अवैध तरीके से कितने लोगों को बॉर्डर पार कराया है। सोनौली कोतवाल आशुतोष सिंह ने बताया है कि जो लोग पकड़े गए पकड़े गए हैं उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है। इस मामले में धोखाधड़ी और 14 विदेशी विषयक अधिनियम के तहत केस दर्ज किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो