योगी के गढ़ में चुनौती देने वाला यह सपा सांसद भाजपा में शामिल हुआ, एनडीए का हिस्सा बना यह दल


लोकसभा चुनाव 2019

गोरखपुर सदर सांसद प्रवीण निषाद ने भाजपा की सदस्यता ले ली है। दिल्ली में केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने उनको सदस्यता दिलाई। निषाद पार्टी ने एनडीए में भी शामिल होने का ऐलान किया है। महागठबंधन से अलग होने के बाद पिछले कई दिनों से निषाद पार्टी भारतीय जनता पार्टी के संपर्क में थी। बीते दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाॅ.संजय निषाद ने मुलाकात की थी। इसी मुलाकात के बाद निषाद पार्टी ने महागठबंधन से किनारा कस लिया था।
उपचुनाव में सपा के सिंबल पर निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाॅ.संजय निषाद के पुत्र प्रवीण निषाद चुनाव लड़ा था। यह सीट सदर सांसद योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद रिक्त हुई थी। संयुक्त विपक्ष के प्रत्याशी के रूप में प्रवीण निषाद ने इस सीट पर जीत हासिल की थी। कांटे के इस मुकाबले में भाजपा के तत्कालीन क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेंद्र दत्त शुक्ल को हार का सामना करना पड़ा था। यह सीट भाजपा करीब तीन दशक के बाद हारी थी।
इस सीट को पुनः पाने के लिए बेताब भाजपा पिछले कई महीनों से निषाद वोटरों में सेंध लगाने में जुटी थी। निषाद जाति के नेताओं को पार्टी में शामिल कराने का सिलसिला लगातार जारी रहा। लेकिन फायदा न होता देख मास्टर स्ट्रोक खेलते हुए निषाद पार्टी को ही अपने पाले में कर लिया।

धीरेन्द्र विक्रमादित्य
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned