बीजेपी किसानों की गरीबी का उड़ा रही मजाकः दिग्विजय सिंह देव

Varanasi Uttar Pradesh

Publish: Sep, 16 2017 07:18:30 (IST)

Gorakhpur, Uttar Pradesh, India
बीजेपी किसानों की गरीबी का उड़ा रही मजाकः दिग्विजय सिंह देव

समाजवादी छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह देव शनिवार को गोरखपुर में जागरूकता अभियान के लिये आये थे।

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश की जनता ने जिस भरोसे के साथ बहुमत दिया उस भरोसे को बीजेपी ने तोड़ने का काम किया है। किसानों को कर्जमाफी के नाम पर सरकार छलने का काम कर रही। एक रुपया, दो रुपये, चालीस पैसा, पचास पैसा माफ कर सरकार किसानों की गरीबी का मजाक उड़ा रही। यह सरकार पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने में लगी है। ये आरोप समाजवादी छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह देव में कही।

 

 

गोरखपुर में शनिवार को छात्र-नौजवान जागरूकता अभियान के लिये आये प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जब से प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी है छात्र-नौजवानों और किसानों के साथ छलावा हो रहा। उनके संग बर्बरता की जा रही। जायज मांगों को लेकर प्रदर्शन करने पर निरीह लोगों पर लाठियां बरसाई जा रही। शिक्षा मित्रों पर लाठियां बरसाई जा रही। उनका रोजी रोटी छीन लिया गया। उन्होंने कहा कि आखिर शिक्षामित्र भी तो इस समाज का ही हिस्सा है। उनको न्याय मिलनी चाहिये, न कि लाठी के बल पर उनका दमन किया जाना चाहिये।

  

यह भी पढ़ें- मंत्री जी, सितम्बर में कम नहीं सितम- रोज 12 से 13 माताओं की उजड़ रही कोख

 

दिग्विजय सिंह देव ने कहा कि प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो रही। पूरा तंत्र बेलगाम हो गया है। प्रदेश में लूट, हत्या, बलात्कार, डकैती, चेन स्नैचिंग की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है। समाजवादी सरकार पर आरोप लगाने वाले लोगों के हाथ में इस बार प्रदेश की कमान है और अपराध घटने की बजाय दुगनी-तिगुनी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि सरकार आमजन को मूलभूत सुविधा मुहैया कराने में नाकाम रही है। मुख्यमंत्री का क्षेत्र ही बाढ़ से प्रभावित रहा। लोग खाने-पीने के लिए बेहाल रहे लेकिन सरकार उनको राहत पहुंचाने में असफल रही। जब मुख्यमंत्री के क्षेत्र का हाल ये हो तो अन्य जिलों का अंदाजा लगाया जा सकता है।

 

यह भी पढ़ें- गुमनाम संपत्तियों का खुलेगा राज, आधार से जुड़ेगी खतौनी

 

उन्होंने कहा कि महंगाई चरम पर है, बीमारी फैल रही लेकिन सरकारी तंत्र व सरकार के लोग झूठी उपलब्धियों का ढिंढोरा पीटने में व्यस्त हैं। यह सरकार जन विरोधी साबित हो रही। जनता छह महीने में ही इस सरकार से त्रस्त हो चुकी है। समाजवादी सरकार ने जनता के हित में काम किया जिसे जनता याद कर बीजेपी को वोट देने पर पछता रही।

By Dheerendra V Gopal

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned