script

गोरखपुर सांसद पर लाठीचार्ज के खिलाफ सपाइयों ने दिया धरना

locationगोरखपुरPublished: Mar 08, 2019 03:17:13 pm

धरना-प्रदर्शन

samajwadi party

गोरखपुर सांसद पर लाठीचार्ज के खिलाफ सपाइयों ने दिया धरना

सांसद प्रवीण कुमार निषाद पर गुरुवार को प्रदर्शन के दौरान हुए लाठीचार्ज के खिलाफ समाजवादी पार्टी ने धरना प्रदर्शन कर विरोध दर्ज कराया। सपाइयों ने सपा सांसद व निषाद पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज को बर्बर कार्रवाई करार दिया। कहा यह कार्रवाई संविधान प्रदत्त मौलिक अधिकारों व लोकतान्त्रिक प्रजातान्त्रिक व्यवस्था को ध्वस्त करते हुए मानवाधिकारों का हनन है।
नगर निगम पार्क में धरना दे रहे सपाइयों को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष प्रहलाद यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार में अपने हक के लिए आवाज उठाना भी गुनाह हो गया है। हम समाजवादी इस जुल्म के खिलाफ हमेशा आवाज उठाते रहेंगे। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी आमजन के हक-हुकूक के लिए जनहित की लड़ाई आगे भी जारी रखेगी। अपने हक और अधिकारों के लिए लाठी और गोलियों से समाजवादी नहीं डरते।
वक्ताओं ने कहा कि जनता उपचुनाव में योगीजी को धूल चटा चुकी है। वह इसी का बदला सरकारी गुंडागर्दी कराकर ले रहे हैं।
धरना में जियाउल इस्लाम, सांसद प्रवीण निषाद, सिंहासन यादव, अवधेश यादव, यशपाल रावत, राघवेंद्र तिवारी, साधु यादव, मिर्जा कदीर वेग, श्याम देव निषाद, रामजतन यादव, अशोक यादव, शकील अंसारी, पंकज शाही, संजय पहलवान, अभिमन्यु यादव, शहाब अंसारी, मनमोहन यादव, कीर्ति निधि पांडे, अमीरुद्दीन अंसारी, रामबचन यादव, रुपावती बेलदार, अख्तर जहां, बिंदा देवी, उर्मिला देवी, राहुल गुप्ता आदि मौजूद रहे।
बता दें कि मछुआरा समाज को आरक्षण की मांग के लिए निषाद पार्टी काफी दिनों से आंदोलित है। अपनी मांगों को लेकर निषाद पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हल्ला बोल प्रदर्शन का आयोजन किया था। निषाद पार्टी के कार्यकर्ताओं की अगुवाई सपा सांसद प्रवीण निषाद कर रहे थे। गोरखनाथ मंदिर स्थित सीएम कार्यालय पर कार्यकर्ता ज्ञापन देने गुरुवार को जा रहे थे। पुलिस ने रोकनी चाही तो कार्यकर्ता नहीं माने। पुलिस ने रोकने के लिए सांसद व कार्यकर्ताओं पर लाठियां बरसाई। लाठीचार्ज की वजह से सदर सांसद को भी चोटें आई। इसके बाद पुलिस ने सबको हिरासत में ले लिया। तीन घंटे बाद सबको छोड़ दिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो