script

आतंकी संगठन की मौजूदगी की सूचना पर चौकस रही सुरक्षा एजेंसियां

locationगोरखपुरPublished: Aug 11, 2017 06:11:00 pm

नेपाल के जिले में आतंकी संगठन की मौजूदगी की सुचना पर चौकस रही सुरक्षा एजेंसियां  बाकें जिले के एसपी ने आंतकी संगठन के सदस्यों की मौजूदगी की पुष्टि की

Security agencies active

सुरक्षा एजेंसियों की चौकसी

महराजगंज. सीएम के आने के दिन ही नेपाल के एक पुलिस अफसर के वक्तव्य से सीमायी जिले की पुलिस दिन भर हलकान रही। साथ सीएम के सुरक्षा के व्यापक इंतजाम के चलते लोगों को भारी मुसीबत का सामना करने को मजबूर होना पड़ा। बता दें कि 10 अगस्त को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का महराजगंज और सिद्धार्थ नगर जिले में कार्यक्रम था। ये दोनों जिले नेपाल सीमा के बिलकुल सटे हुए हैं। योगी के कार्यक्रम के ऐन वक्त पर भारत सीमा से सटे नेपाल के बांके जिले के एसपी टेक बहादुर राई ने बाके जिले में आतंकी संगठन लश्कर के सदस्यों की मौजूदगी की पुष्टि कर हलचल पैदा कर दी। नेपाल सीमा के भारतीयों जिलों में यह सुचना फैलते ही हलचल मच गई। महराजगंज और सिद्धार्थनगर से लगने वाली नेपाल सीमा पर आने जाने वालों की सघन तलाशी शुरू हो गई। साथ दोनों जिलो में सीएम के कार्यक्रम स्थल से करीब दस कीमी दूरी से ही बैरीकेंटिंग कर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई। इससे हालाकि जरूरतमंदों को कठिनाई का सामना करना पड़ा।
नेपाल सीमा के दोनों जिलों के बार्डर पर तैनात एसएसबी और पुलिस दिन भर तलाशी लेती रही वहीं गोंडा से गोरखपुर आने वाली टेनों की तलाशी हुई। नेपाल के बाके जिले के एसपी ने साफ कहा कि बांके जिले में लश्कर आतंकवादी संगठन के सदस्य प्रवेष कर चुके हैं। उन्हें ऐसी सूचना मिली है िकवे खुली सीमा के रास्ते भारत जा सकते हैं। नेपाल पुलिस भी दिनभर नेपाल से आने जाने वालों की सघन तलाशी लेती रही। एसएसबी के मुख्यालय से आए डिप्टी कमानडेंट जनार्दन मिश्र ने बताया कि नेपाल में लश्कर आतंकी संगठन की मौजूदगी की खबर से नेपाल सीमा पर तलाशी तेज कर दी गई है। उन्होंने कहा खूफिया विभाग से इनपुट मिली है कि नेपाल सीमा के रास्ते आंतकी संग्ठन भारत में घुसकर किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भी वे खलल डालने की कोशिश कर सकते हैं। कहा कि फिलहाल नेपाल सीमा के रास्ते हम उनकी हर साजिश को नाकाम करने की कोश्शि में हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो