script

गोरखपुर के हर मोहल्‍ले में लगेगा सीसीटीवी कैमरा,पुलिस ने बनाई यह योजना

locationगोरखपुरPublished: Jun 24, 2022 04:33:45 pm

Submitted by:

Punit Srivastava

गोरखपुर में सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करने के लिए पुुलिस हर मुहल्लों में सीसीटीवी कैमरा लगवाएगी। शुरु में आठ मोहल्लों में यह व्यवस्था की जाएगी।

cctv_camara.jpg
गोरखपुर में सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करने के लिए पुुलिस हर मुहल्लों में सीसीटीवी कैमरा लगवाएगी। शुरु में आठ मोहल्लों में यह व्यवस्था की जाएगी।

सीएम सिटी की सुरक्षा अब और पुख्ता होगी। इसके लिए पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। अब शहर के सभी मोहल्लों में सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा। पुलिस अपने-अपने इलाके के मोहल्लों में लोगों से सम्पर्क कर उन्हें सुरक्षा के बारे में बताते हुए कैमरा लगवाएगी। फिलहाल इसकी शुरुआत आठ मोहल्लों से होगी। एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने शहरी क्षेत्र के आठ थानेदारों को उनके क्षेत्र के एक-एक मोहल्ले की जिम्मेदारी दी है।
शहर में होने वाली तमाम घटनाओं का खुलासा सीसी टीवी कैमरों की वजह से आसानी से हो जाता है। घटना अंजाम देने के बाद बाजार से निकल कर मोहल्ले से होकर अक्सर बदमाश भागने का प्रयास करते हैं। मोहल्लों में कैमरे न होने से पुलिस को थोड़ी दिक्कत होती है। यही नहीं मोहल्लों में बंद घरों में चोरी की घटनाएं भी ज्यादा होती हैं। जहां कैमरा लगा होता है वहां चोरी या लूट की कोशिश बदमाशों द्वारा अन्य जगहों की अपेक्षा कम ही की जाती है।
शाहपुर थानाक्षेत्र में राजीव नगर, गोरखनाथ में शास्त्रत्त्ीपुरम व विकासनगर, राजघाट में तुर्कमानपुर, कोतवाली में मदीना मस्जिद से शाहमारुफ, तिवारीपुर में घासीकटरा, खोराबार में सहारा इस्टेट, रामगढ़ताल में वरदायनी मोहल्ला, कैंट थानाक्षेत्र के बेतियाहाता में पहले चरण में कैमरा लगाने का लक्ष्य दिया है।
मोहल्ले के सभी घरों और दुकानों में कैमरा लगाने के लिए पुलिसवाले लोगों से बात तो करेंगे ही लेकिन निकासी और प्रवेश के रास्ते पर कैमरे को प्राथमिकता दी जाएगी।इससे कालोनियों में हो रही छोटी-बड़ी घटनाओं को विराम मिलेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो