गोरखपुर में  पांच करोड़ की मूर्ति बरामद तस्कर गिरफ्तार

अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में प्रतिमा की कीमत 5 करोड़

गोरखपुर.  अष्ठधातु की बनी भगवान बुद्ध की एक कीमती प्रतिमा के साथ पुलिस ने अंतर्राष्ट्रीय मूर्ति चोर को पकड़ी है। विदेशी बाजार में प्रतिमा की कीमत करीब पांच करोड़ आंकी जा रही। 


चुनाव के मद्देनज़र एसएसपी रामलाल वर्मा के निर्देश पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा। शनिवार को भी एसपी सिटी हेमराज मीणा, सीओ कैंट अभय कुमार मिश्र के साथ कैंट इंस्पेक्टर ओमहरि बाजपेयी कई टीमों के साथ चेकिंग अभियान चला रहे थे। 


एसएसपी रामलाल वर्मा ने बताया कि जांच के दौरान सूचना मिली कि कोई व्यक्ति तस्करी की मूर्ति लेकर जा रहा। इस सूचना के बाद चेकिंग टीम सक्रिय हो गई। पैडलेगंज तिराहे से कुछ दूरी पर एक व्यक्ति ऑटो से उतरा। उसके हाथ में कुछ था जो प्लास्टिक के थैले में था। पुलिस ने शक के आधार पर तलाशी ली तो थैले में भगवान बुद्ध की प्रतिमा थी। कड़ाई से पूछताछ में उसने बताया कि नेपाल बॉर्डर पर एक व्यक्ति ने उसे देकर गोरखपुर ले जाने के लिए भेजा था। 


पकड़ा गया व्यक्ति महराजगंज के नटवा गांव का नबीउल्लाह उस्मानी बताया जा रहा। एसएसपी के अनुसार महराजगंज पुलिस से इस व्यक्ति की डिटेल खंगलवाई जा रही। उन्होंने बताया कि प्रतिमा करीब 9 किलो 150 ग्राम वजन की है। अष्ठधातु की इस प्रतिमा की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पांच करोड़ रुपये है।

एसएसपी ने दिया इनाम
प्रतिमा को बेचने से बचाने वाली टीम को एसएसपी ने पांच हज़ार रुपये का इनाम दिया है।

पुरस्कार पाने वाली टीम में ये रहे शामिल
1. ओमहरि वाजपेयी, प्रभारी निरीक्षक कैंट
2. एसआई सत्य प्रकाश सिंह चौकी प्रभारी पैडलेगंज थाना कैण्ट
3. कांस्टेबल कामेश्वर दूबे थाना कैण्ट
4. का.राजीव शुक्ला थाना कैण्ट
5. का. मनोज कुमार यादव थाना कैण्ट
6. का.सोनू यादव थाना कैण्ट
Show More
Ashish Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned