scriptसीएम के जिले से बिहार भेजी जा रही थी प्रतिबंधित ब्रांडेड व्हिस्की, पुलिस जब पहुंची तो… | Smuggling of Branded Whisky from CM City to Bihar, know all about | Patrika News

सीएम के जिले से बिहार भेजी जा रही थी प्रतिबंधित ब्रांडेड व्हिस्की, पुलिस जब पहुंची तो…

locationगोरखपुरPublished: Nov 26, 2018 02:44:12 pm

दिल्ली निर्मित अवैध व्हिस्की को लग्जरी गाड़ियों से लाया जा रहा

branded whisky

दिल्ली से आ रहा ‘रोमियो’, गोरखपुर से पहुंचाया जा रहा बिहार

जिले के झंगहा क्षेत्र में भारी मात्रा अवैध अंग्रेजी शराब बरामद किया गया है। लग्जरी गाड़ी से अंग्रेजी शराब को दिल्ली से लाया जा रहा था। पुलिस ने साढ़े तैतीस हजार बोतलें अंग्रेजी शराब बरामद की है। एक लग्जरी गाड़ी को भी जब्त किया गया है। इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।
सीओ चौरीचौरा योगेंद्र नारायण कृष्ण ने बताया कि अवैध शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के क्रम में झंगहा क्षेत्र में काफी अधिक मात्रा में अवैध शराब के रखने की सूचना मिली। पुलिस टीम ने सूचना के आधार पर झंगहा क्षेत्र के दुबौली गांव में एक घर में छापामारा। यहां पुलिस को 680 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद मिला। यहां बाहर लाल रंग की एक लग्जरी गाड़ी खड़ी थी। गाड़ी की तलाशी लेने पर इसमें भी 25 पेटी शराब रखी गई थी।
सीओ ने बताया कि इस छापेमारी में 705 पेटियों में रखी हुई 33830 बोतलें अंग्रेजी शराब बरामद हुई। दिल्ली निर्मित क्रेजी रोमियो व्हिस्की को जब्त कर लिया गया है। पंजाब के नंबर वाली लग्जरी गाड़ी को भी कब्जे में ले लिया गया है। इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए लोगों में विशाल चैहान गोरखपुर के दुबौली का ही रहने वाला है। जबकि नन्दू सिंह देवरिया जिले के चेरिया गांव और जयकरन यादव देवरिया के ही हरपुर गांव का रहने वाला है।
गिरफ्तार अभियुक्तों को आईपीसी की धारा 467, 468, 471 व 420 के अलावा एक्साईज एक्ट के तहत केस दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो