scriptमेयर और नगर आयुक्त की गाड़ियों के सामने लेट गए पार्षद, जानिए फिर क्या हुआ | SP, BSP and Congress joint protest in Nagar Nigam | Patrika News

मेयर और नगर आयुक्त की गाड़ियों के सामने लेट गए पार्षद, जानिए फिर क्या हुआ

locationगोरखपुरPublished: Jun 29, 2019 10:57:16 pm

मुख्यमंत्री के शहर में लोकल सरकार पर विकास की अनदेखी का आरोप

mayor

मेयर और नगर आयुक्त की गाड़ियों के सामने लेट गए पार्षद, जानिए फिर क्या हुआ

मुख्यमंत्री के शहर में लोकल सरकार पर विपक्ष विकास न कराने का आरोप लगा रहा है। गैर भाजपाई पार्षदों ने अपने अपने क्षेत्र में विकास के मामले में उपेक्षा का आरोप लगाकर शनिवार को जमकर हंगामा किया। इन पार्षदों का सीधा आरोप था कि जहां बीजेपी के पार्षद नहीं हैं उन वार्डाें के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। ऐसे वार्डाें में विकास के लिए धन की स्वीकृति ही नहीं हो रही। नाराज पार्षदों ने मेयर और नगर आयुक्त की गाड़ी के सामने लेटकर विरोेध प्रदर्शन भी किया। हालांकि, बाद में वार्ता के बाद नगर आयुक्त ने पार्षदों की बात मान ली लेकिन पार्षद अभी भी आश्वासनों से संतुष्ट नहीं हैं।
यह भी पढ़ें- इस अधिकारी का पुलिसवाले ने काट दिया 500 का चालान, रसीद हाथ में आते ही शुरू हो गया नोकझोक

गोरखपुर नगर निगम के गैर भाजपाई पार्षद पिछले कई दिनों से विकास में अनदेखी का आरोप लगाकर आंदोलित हैं। वह लगातार विकास के कार्याे में गैर भाजपाई पार्षदों के क्षेत्र में काम नहीं कराने का आरोप लगा रहे हैं। इनका आरोप है कि नगर निगम केवल भाजपाई पार्षदों वाले क्षेत्रों में ही काम करा रहा है। यह साजिश के तहत किया जा रहा है ताकि सपा-बसपा-कांग्रेस या अन्य विपक्षी दलों के पार्षदों के प्रति लोगों का गुस्सा बढ़े। इन लोगों का आरोप था कि गैर भाजपाई पार्षदों को जनहित के मुद्दों के लिए बारम्बार निगम से कहना पड़ रहा लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।
यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत में निभार्इ थी महत्वपूर्ण भूमिका, अब बीजेपी भेज रही घर

mayor
आंदोलित पार्षदों में कांग्रेस के पार्षद संजीव सिंह सोनू ने शुक्रवार को ही विकास कार्याें में अनदेखी का आरोप लगाते हुए आत्मदाह की चेतावनी दी थी।
शनिवार को निगम परिसर आंदोलित पार्षदों की वजह से गरमाया था। सुबह से भी गैर भाजपाई पार्षद जमे हुए थे। अपनी मांगों को मनवाने के लिए पार्षदों ने मेयर व नगर आयुक्त की गाड़ियों के सामने लेटकर उनका रास्ता रोकर प्रदर्शन किया।
यह भी पढ़ें- 15 साल की भांजी को 55 साल के बुड्ढे़ के हवाले कर दिया, डेढ़ लाख में कर दिया रिश्तों का सौदा

हालांकि, बाद में नगर आयुक्त ने पार्षदों से सपा महानगर अध्यक्ष जियाउल इस्लाम की अगुवाई में बातचीत भी की। पार्षदों ने अपनी मांगों से नगर आयुक्त को अवगत कराया। आयुक्त ने आश्वासन भी दिया लेकिन पार्षदों को आश्वासनों पर यकीन अभी भी होता नहीं दिख रहा है।
बता दें कि पार्षदों का एक दल अनशन पर भी बैठा है जिसका नेतृत्‍व सपा पार्षद विश्‍वजीत त्रिपाठी, कांग्रेस पार्षद संजीव सिंह सोनू और निर्दल पार्षद संजय यादव आदि कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो