scriptआग में कूदने से भी नहीं हिचकी यह मां, फिर ऐसा कुछ हुआ कि कलेजा कांप उठेगा | Story of a brave mother who jump into fire, know all about | Patrika News

आग में कूदने से भी नहीं हिचकी यह मां, फिर ऐसा कुछ हुआ कि कलेजा कांप उठेगा

locationगोरखपुरPublished: Nov 09, 2018 02:24:55 am

सुनकर भर आएगी आपकी भी आंखें

fire

घर में लगी आग

मुंबई रहने वाले शिव श्याम शर्मा के लिए यह दीवाली काली रात साबित होकर रह गई। शार्ट सर्किट से संतकबीरनगर स्थित उनके घर में आग लग गई। इस दुर्घटना में पत्नी, दो बेटों की मौत हो गई। जबकि एक बेटे की हालत गंभीर बनी हुई है। इस घटना में पूरे गांव में शोक है।
संतकबीरनगर के कांटगंगा गांव के रहने वाले शिवश्याम शर्मा मुंबई रहते हैं। उनकी पत्नी रेनू (32) तीन बच्चों के साथ गांव पर ही थी। बताया जा रहा है कि दीवाली की रात में वह रसोई घर में खाना बना रही थी। जबकि बच्चे पहली मंजिल पर बने कमरे में सो रहे थे। खाना बनाते समय रेनू ने अचानक बच्चों की चीखने की आवाज सुनी। दौड़ते हुए उपर पहुंची तो देखा चारों ओर आग की लपटें हैं और बच्चे अंदर फंसे हुए चिल्ला रहे हैं। बच्चों को बाहर निकालने के लिए वह अंदर दौड़ गई।
रेनू ने सबसे पहले अपने छह साल के बेटे आयुष को निकाला। फिर आठ साल के अनमोल को। तीसरे बेटे अमन को बाहर निकालते समय रेनू अंदर ही फंस गई। उधर, आग देख अगल-बगल के लोग जुट चुके थे। किसी तरह रेनू और उसके बच्चे को बाहर निकाला। गांव के लोगों ने पुलिस और दमकल को सूचित करने के साथ आग पर काबू करने की कोशिश भी शुरू कर दी। खबर पाकर पुलिस भी पहुंच गई। मां और दो बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया। अमन पहले ही दम तोड़ चुका था। जिला अस्पताल से तीनों को मेडिकल काॅलेज रेफर कर दिया गया। लेकिन रास्ते में ही अनमोल की मौत हो गई। मेडिकल काॅलेज पहुंचते-पहुंचते रेनू की भी मौत हो गई। आयुष मेडिकल काॅलेज में जीवन-मौत के बीच जूझ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो