गोरखपुर में लड़की को उठाकर गैंगरेप, विरोध करने पर सिगरेट से जलाया

गोरखपुर (Gorakhpur) में किशोरी के साथ गैंगरेप (Teenage Girl Gang Raped) कर उसे सिगरेट से जलाने (Burn with Cigarette) का मामला सामने आया है। परिजनों को पीड़ित लड़की तालाब के किनारे बेहोशी की हालत में मिली, जिसका इलाज चल रहा है। पुलिस ने इस मामले में परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार (Arrested) किया है।

गोरखपुर. यूपी के गोरखपुर में एक नाबालिग किशोरी के साथ गैंगरेप की सनसनीखेज वारदात सामने आई है। बताया जा रहा है कि विरोध करने पर दरिंदों ने किशोरी के शरीर पर कई जगह सिगरेट से जला दिया। पीड़ित लड़की परिजनों को एक तालाब के किनारे मिली, जिसके बाद उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस मामले में पीड़ित लड़की की मां की ओर से गांव के ही दो युवकों पर गैंगरेप का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है। उधर घटना के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार में कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा करते हुए महिलाओ के खिलाफ बढ़ रहे अपराध को रोकने की अपील की है।


जानकारी के अनुसार गोरखपुर के बढ़हलगज क्षेत्र निवासी भट्ठा मजदूर भट्ठे के नजदीक ही किराए का कमरा लेकर अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रहता था। उसकी 17 वर्ष की बेटी शुक्रवार की रात बाहर हैंडपंप पर पानी लेने निकली थी। आरोप है कि इसी दौरान डोहरीभार गांव के रहने वाले अर्जुन और उसके साथी महेश ने उसे जबरन मुंह दबाकर अपनी बाइक पर बैठा लिया और सुनसान जगह पर ले जाकर दोनों ने उसके साथ बारी-बारी से दुष्कर्म किया। दोनों आरोपी लड़की को अचेतावस्था में छोड़कर फरार हो गए। परिजनों को वह तालाब के किनारे अचेतावस्था में मिली, जिसके बादद उसे गंभीर हालत में तत्काल जिला अस्प्ताल ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

 

इस मामले में गोरखपुर के एसएसपी डॉ. सुनील कुमार गुप्ता ने मीडिया को दिये बयान में बताया कि परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है। एसपी साउथ विपुल श्रीवास्तव ने भी कहा है कि पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ सुसंगत धाराओ में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।


प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर उठाए सवाल

गोरखपुर में नाबालिग लड़की से गैंगरेप के बाद प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सूबे की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किये हैं। घटना के बाद प्रियंका गांधी ने अपने आफिशियल फेसबुक अकाउंट पर गोरखपुर की घटना का जिक्र करते हुए लिखा है कि... बुलंदशहर, हापुड़, लखीमपुर-खीरी और अब गोरखपुर. लगातार इस तरह की घटनाओ से ये साबित होता है कि महिलाओ को सुरक्षा देने में उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरह विफल रही है। अपराधियों के मन में कानून का कोई डर नहीं है. उसी का परिणाम है कि महिलाओ के खिलाफ अपराध की वीभत्स से वीभत्स घटनाएं घटती ही जा रही हैं. पुलिस और प्रशासन न तो सुरक्षा दे पा रहे हैं और न ही उचित कार्रवाई कर पा रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था की समीक्षा करे और महिलाओ की सुरक्षा सम्बंधित हर कदम गंभीरता से उठाए।

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned