script

फेरे लेते वक्त दुल्हन ने गौर से देखा दूल्हा को, फिर कर दिया शादी से इनकार

locationगोरखपुरPublished: Jun 17, 2019 01:47:44 pm

जयमाला के समय से ही दूल्हे की गतिविधियों को ध्यान से अवलोकन कर रही थी दुल्हन

bride

यह तस्वीर प्रतीकात्मक तौर पर प्रस्तुत की गई है

नशे की हालत में शादी करने वाले दूल्हे को अगले दिन बिना दुल्हन के ही वापस जाना पड़ा। फेरे के वक्त दुल्हन को दूल्हे का पैर लड़खड़ाने पर शक हुआ, फेरे के वक्त जब पूरा यकीन हो गया तो उसने घरवालों को बात बतायी। घरवालों ने दूल्हे से बातचीत कर इत्मीनान किया फिर लड़की का साथ देते हुए बारात को वापस लौटा दिया।
खोराबार क्षेत्र के मानसपुरम् की रहने वाली एक युवती की शादी शहर के तारामंडल क्षेत्र के रहने वाले युवक के संग तय थी। शिवम् मैरेज हाल में शादी समारोह की सारी तैयारियां की गई थी। शनिवार की देर रात में करीब 11 बजे बारात पहुंची। विधि विधान से शादी की रस्मों को पूरा किया जा रहा था। जब जयमाला का समय हुआ तो दूल्हा मंच पर पहुंचा। दुल्हन को दूल्हे की गतिविधियां थोड़ी संदिग्ध लगी। दूल्हे का पैर लड़खड़ाना उसके शक को पुख्ता कर दिया। जयमाला के वक्त उसे समझ में आ गया कि दूल्हा ने कोई नशा किया हुआ है। उसने घरवालों को बताया तो किसी ने ध्यान नहीं दिया। इसी दौरान एक के बाद एक रस्मों को पूरा किया जाता रहा। जब फेरे में दूल्हा पहुंचा तो भी उसके पैर लड़खड़ा रहे थे, उसकी हरकतें कुछ अजीब लग रही थी।
फेरे होने के बाद दुल्हन ने घरवालों को सारी जानकारी दी। पहले की भांति घरवाले इस पर ध्यान नहीं दिए लेकिन जब दुल्हन ने जिद किया तो दूल्हे को बुलाकर घरवालों ने बात किया तो सारा माजरा खुल गया।
नशा करने वाले को घर की बेटी कैसे सौंपते। फिर तय हुआ कि बिना बिदाई के बारात को वापस किया जाएगा। रविवार को काफी पंचायत हुई लेकिन मामला नहीं बना और बिना दुल्हन के ही बारात को बैरंग वापस लौटना पड़ा।

ट्रेंडिंग वीडियो