scriptराप्ती में विसर्जित हो गई अस्थियां, अटलजी को याद कर भावुक हुआ गोरखपुर | The remains of Atalji immersed in Rapti, Cm Yogi adityanath did it | Patrika News

राप्ती में विसर्जित हो गई अस्थियां, अटलजी को याद कर भावुक हुआ गोरखपुर

locationगोरखपुरPublished: Aug 25, 2018 11:21:37 pm

पांच किलोमीटर लंबी यात्रा में उमड़े लोग, अपने प्रिय नेता को पुष्‍पाजंलि

atal ji asthi in rapti

राप्ती में विसर्जित हो गई अस्थियां, अटलजी को याद कर भावुक हुआ गोरखपुर

राजनीति के अजातशत्रु भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी को गोरखपुर ने शनिवार को नम आखों से विदा किया। भारी भीड़ के साथ शहर के निपाल क्लब से राजघाट तक लोग अपने प्रिय नेता को याद कर नमन करते रहे। जगह-जगह फूल बरसाकर जबतक सूरज चांद रहेगा अटलजी का नाम रहेगा के नारों से पूरा माहौल गुंजायमान रहा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजघाट तट से राप्ती नदी में मंत्रोच्चार के साथ अटल जी की अस्थियों को विसर्जित किया।
अटल जी की अस्थियां शनिवार को दोपहर में गोरखपुर पहुंची। यहां शहर के निपाॅल क्लब में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं मौजूद रहे। श्रद्धांजलि सभा में शहर के लोगों के अलावा बीजेपी और अन्य राजनैतिक व गैर राजनैतिक संगठनों के लोगों ने भी श्रद्धासुमन अर्पित किए।
सभा के बाद सम्मानपूर्वक अस्थिकलश यात्रा निपाल क्लब से राजघाट की ओर रवाना हुई। यात्रा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा बीजेपी के विधायकगण और क्षेत्रीय-जिला पदाधिकारी-कार्यकर्ता भी अपने प्रिय नेता की विदाई के लिए साथ साथ रहे।
निपाल क्लब से यात्रा निकली तो तय रूट के दोनों तरफ भारी संख्या में लोग अपने प्रिय नेता को नमन करते हुए नारे लगाते रहे। जगह-जगह फूलों की बारिश की जाती रही और रोक कर लोग पुष्‍पाजंलि अर्पित करते रहे। निपाल क्लब से हरिओमनगर चैराहा, कचहरी चैराहा, शास्त्रीचैक, अलहदादपुर, दुर्गामंदिर, नार्मल तिराहा होते हुए अस्थियों को राजघाट ले जाया गया।
यहां राजघाट पर राप्ती नदी में जनप्रिय नेता की अस्थियों को विसर्जित कर दिया गया।
asthi kalash yatra
अस्थिकलश यात्रा के गोरखपुर में प्रवेश करते ही जगह-जगह स्वागत

शुक्रवार को लखनउ से गोरखपुर के लिए पूर्व पीएम अटल बिहारी बाजपेयी की अस्थियों को लेकर यात्रा आई थी। गोरखपुर के सहजनवा होते हुए यह कुशीनगर रवाना हो गई। वहां विभिन्न विधानसभाओं से होते हुए देर रात में यह यात्रा महराजगंज में विश्राम की। सुबह महराजगंज से गोरखपुर के लिए चली।
दोपहर में यह यात्रा गोरखपुर में प्रवेश की। अपने लोकप्रिय नेता की अस्थियों के नमन के लिए आतुर लोग जगह-जगह पुष्‍पाजंलि कर सम्मान देते रहे। अस्थिकलश यात्रा गोरखपुर में भटहट, बरगदही, गुलरिहा, झुंगिया बाजार, मेडिकल काॅलेज, असुरनचैक होते हुए शहर के निपाल क्लब पहुंची। यहां श्रद्धांजलि सभा के बाद राजघाट पर अस्थियों को विसर्जन किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो