रक्षाबंधन पर सीएम सिटी में मुस्लिम युवकों ने पेश की साझा संस्कृति की मिसाल, बहनों को दी यह गिफ्ट

रक्षाबंधन पर सीएम सिटी में मुस्लिम युवकों ने पेश की साझा संस्कृति की मिसाल, बहनों को दी यह गिफ्ट

Dheerendra Vikramadittya | Updated: 13 Aug 2019, 04:26:13 PM (IST) Gorakhpur, Gorakhpur, Uttar Pradesh, India

  • रक्षाबंधन मनाते हुए हिंदू बहनों से बंधवाई राखी
  • पर्यावरण के प्रति भी लोगों को सचेत करते हुए किया जागरूक

रक्षा बंधन पर कौमी एकता की मिसाल पेश की गई। मुस्लिम समाज के युवकों ने आगे आते हुए हिंदू-मुस्लिम बहनों की रक्षा का संकल्प लेने के साथ उनको गिफ्ट के रूप में एक पौधा प्रदान किया।

Read this also: आजादी के दीवानों का यह मंदिर, हर साल आते हैं लाखों लोग अपना शीश झुकाने, मन्नत मांगने

rakshabandhan

दरअसल, समाज में कौमी एकता/सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की जितनी भी कोशिशें होती है, समाज ही उन कोशिशों को नाकाम करने के लिए आगे आता है। त्योहार हमारे समाज में एकता और सौहार्द के प्रतीक रहे हैं। गोरखपुर में भी इन त्योहारों के बहाने आए दिन सौहार्द बनाने की कोशिशें होती रहती है।

Read this also: सीएम के जिले की बेटियां घर से क्यों निकलने पर क्यों डरी-सहमी रह रहीं, स्कूल तक छोड़ने की नौबत क्यों आ रही

Rakshabandhan

मंगलवार को रक्षा बंधन पर मुस्लिम समाज के युवकों ने पहल करते हुए हिंदू बहनों से राखी बंधवाने के साथ उनकी रक्षा का संकल्प लिया। सामाजिक एकता को सुदृढ़ करने की शपथ लेने के साथ पर्यावरण को संरक्षित करने का भी संदेश दिया। कांग्रेस के जिला महासचिव अनवर हुसैन की अगुवाई में आयोजित इस कार्यक्रम में भाइयों ने राखी बांधने वाली बहनों को एक एक पौध गिफ्ट के रूप में दिया।

Read this also: अतिकुपोषित बच्चों को स्वस्थ करने के लिए गोरखपुर में अनूठी पहल, यह पौधा करेगा बच्चों से अतिकुपोषण को दूर

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned