लॉकडाउन का उल्लंघन कर महिला ने किया झाड़फूंक, पुलिस पर किया पथराव

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस व् प्रशासन सख्त कार्रवाई कर रही है लेकिन इसके बाद भी कुछ लोगों के हौसले बुलंद हैं

By: Karishma Lalwani

Published: 27 Mar 2020, 02:29 PM IST

गोरखपुर. पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया है। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस व् प्रशासन सख्त कार्रवाई कर रही है लेकिन इसके बाद भी कुछ लोगों के हौसले बुलंद हैं। देवरिया जिले में नवरात्र के समय एक महिला रस्मों के नाम पर झाड़फूंक करने लगी। महिला ने खुद को देवी रूप बताकर झाड़फूंक किया, तो लोगों की भीड़ जुट गई। एक स्थान चपर भीड़ जमा होते देख जब पुलिस महिला को रोकने पहुंची तो महिला व उसके समर्थकों ने पुलिस पर ही पथराव कर दिया। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर छह महिलाओं समेत 13 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

पुरवा निवासी शिक्षक शिव प्रसाद यादव की पत्नी सुभद्रा खुद को देवी रूप बता कर नवरात्र में झाडफ़ूंक करने लगी। नवरात्र का समय होने के कारण भोर में ही उसके घर लोगों की भारी भीड़ एकत्र हो गई। इस बीच किसी ने जिला प्रशासन और पुलिस को सूचना दी। मौके पर एसडीएम डा.दिनेश मिश्र, सीओ सिटी निष्ठा उपाध्याय बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ पहुंचे। अफसर झाडफ़ूंक बंद कराने के साथ ही भीड़ हटाने लगे। मौजूद लोगों ने इसका विरोध करते हुए पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने महिला समेत 13 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

शिक्षक पति निलंबित

इस घटना के सामने आने के बाद महिला के शिक्षक पति को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। महिला का पति शिव प्रसाद यादव बैतालपुर विकास खंड के पूर्व माध्यमिक विद्यालय धतुरा खास में सहायक अध्यापक है। बीएसए प्रकाश नारायण श्रीवास्तव ने उसे प्रशासन का विरोध करने व कोरोना वायरस के संक्रमण फैलाने में रोकथाम की बजाए असहयोग करने के आरोप में निलंबित कर दिया।

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned