scriptनम आंखों से दी गई शहीद जवान को अंतिम विदाई, लग रहे थे भारत माता के जयकारे | Thousands of people reach in martyrs Funeral, every praises | Patrika News

नम आंखों से दी गई शहीद जवान को अंतिम विदाई, लग रहे थे भारत माता के जयकारे

locationगोरखपुरPublished: Apr 11, 2019 06:05:38 pm

नक्सली हमले के शिकार जवान का हुआ अंतिम संस्कार

shahid

नम आंखों से दी गई शहीद जवान को अंतिम विदाई, लग रहे थे भारत माता के जयकारे

छत्तीसगढ नक्सली हमले के शिकार गोरखपुर के जवान दंतेश्वर मौर्य का पार्थिव शरीर गुरुवार को गोरखपुर पहुंचा। अधिकारियों की देखरेख में पूरे राजकीय सम्मान के साथ शव को उनके पैतृक गांव लाया गया। शव के घर पहुंचते ही कोहराम मच गया। जवान का अंतिम संस्कार बड़हलगंज के मुक्तिपथ पर राजकीय सम्मान के साथ किया गया। गांव पहुंचकर सांसद कमलेश पासवान, विधायक विमलेश पासवान, भाजपा नेता उपेंद्र दत्त शुक्ल, डीएम विजयेंद्र पांडियान, एसएसपी डाॅ.सुनील गुप्ता ने अंतिम विदाई दी। जवान को अंतिम विदाई देने के लिए हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे। गमगीन माहौल में लोग भारत माता की जय के नारे लगाते रहे।
गुरुवार को जवान दंतेश्वर मौर्य का पार्थिव शरीर गोरखपुर पहुंचा। यहां से राजकीय सम्मान के साथ बडहलगंज स्थित मुक्तिपथ पर अंतिम संस्कार को ले जाया गया। डीएम के विजयेंद्र पांडियान, एसएसपी सुनील गुप्ता आदि ने जवान को कंधा दिया। इसके पहले क्षेत्रीय जनता के अलावा सांसद कमलेश पासवान, विधायक विमलेश पासवान, उपेंद्र दत्त शुक्ल सहित विभिन्न दलों के नेताओं, जनप्रतिनिधियों ने अपनी श्रद्धासुमन अर्पित की।
नक्सल हमले के शिकार हुए थे दंतेश्वर

गोरखपुर के कौडीराम के माहोपार गांव के दंतेश्वर मौर्य छत्तीसगढ़ में तैनात थे। रामानुज मौर्य के बेटों में बड़े पुत्र योगेंद्र मौर्य सुकोमा में तैनात हैं तो छोटे दंतेश्वर मौर्य दंतेवाड़ा में तैनात थे। वह इन दिनों बीजेपी विधायक भीमा मांडवी की सुरक्षा में लगाए गए थे। दंतेवाड़ा में एक चुनावी सभा के बाद विधायक व उनके चार अंगरक्षक एक बुलेट प्रुफ एसयूवी में लौट रहे थे। लौटते वक्त नक्सलियों ने इन पर हमला किया। खतरनाक आईईडी से हुए हमले में विधायक समेत उनके चार अंगरक्षक मारे गए थे। इन अंगरक्षकों में गोरखपुर के दंतेश्वर मौर्य भी शामिल थे जो नक्सलियों के शिकार हो गए। 35 वर्षीय दंतेश्वर की शहादत की सूचना जैसे ही गोरखपुर पहुंची घर में कोहराम मच गया। दंतेश्वर की पत्नी मीनाक्षी कुशवाहा बड़हलगंज क्षेत्र में प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका हैं। दंतेश्वर के एक पुत्र आग्रह मौर्य हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो