scriptकुशीनगर व देवरिया में दो-दो एएसपी स्थापित कराएंगेे कानून का राज | Two ASP posted in nine districts for crime free UP | Patrika News

कुशीनगर व देवरिया में दो-दो एएसपी स्थापित कराएंगेे कानून का राज

locationदेवरियाPublished: Apr 11, 2018 02:53:41 am

डीजीपी मुख्यालय से नए फरमान के बाद अपर पुलिस अधीक्षकों की हुई तैनाती, कार्यक्षेत्र का भी बंटवारा

UP police

up police

गोरखपुर। यूपी में कानून व्यवस्था को सुधारने में लगी योगी सरकार ने कई जिलों की पुलिसिंग में अहम बदलाव किए हैं। इन जिलों में अब दो -दो एडिशनल एसपी तैनात होंगे। नौ जिलों में गोरखपुर मंडल के कुशीनगर व देवरिया जिला भी शामिल हैं। इन जिलों में दो-दो एएसपी को तैनात कर दिया गया है।
डीजीपी मुख्यालय से जारी निर्देशों के अनुसार कुशीनगर जिले को पुलिसिंग के हिसाब से दो हिस्से होंगे। एक उत्तरी व दूसरा दक्षिणी। दोनों में एक-एक एडिशनल एसपी तैनात किए गए हैं। कुशीनगर उत्तरी के एडिशनल एसपी गौरव वंशवाल होंगे तो कुशीनगर दक्षिणी के एडिशनल एसपी हरिगोेविंद होंगे। अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी को पडरौना सदर व खड्डा सर्किल का चार्ज होगा तो अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी को कसया और तमकुहीराज क्षेत्र का कार्यभार होगा।
इसी तरह देवरिया जिले में भी अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी व अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी तैनात किया गया है। एएसपी उत्तरी का पदभार गोरखपुर से टा्रंसफर होकर आए गणेश प्रसाद साहा को दिया गया है। जबकि एएसपी दक्षिणी का कार्यभार सुरेंद्र बहादुर संभालेंगे।
देवरिया में अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी का कार्यक्षेत्र देवरिया नगर और रूद्रपुर क्षेत्र होगा। जबकि अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी का कार्यक्षेत्र सलेमपुर, भाटपाररानी और बरहज होगा।
प्रदेश के इन नौ जिलों में तैनात किए गए हैं दो एएसपी

लखीमपुर खीरी, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, गोंडा, देवरिया, कुशीनगर, बलिया, इटावा और उन्नाव में दो दो अपर पुलिस अधीक्षकों की तैनाती की गइ्र्र है। डीजीपी मुख्यालय से जिलों में तैनात दोनों एएसपी के कार्यक्षेत्र का बंटवारा भी कर दिया गया है। बीते दिनों हुए ट्रांसफर में इन जिलों में एक अतिरिक्त एएसपी पहले ही भेज दिया गया था। बताया जा रहा कि बढ़ते अपराध और कानून-व्यवस्था संभालने में आ रही दिक्कतों को देखते हुए कुछ चिहिंत बड़े जिलों में नई व्यवस्था लागू की गई है। पुलिस उच्चाधिकारियों का मानना है कि नई व्यवस्था से आसानी से कानून-व्यवस्था की मानिटरिंग की जा सकेगी। इससे आम लोगों को भी सहूलियत मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो