scriptसीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ में कांग्रेसियों ने भरी हुंकार | UP Congress chief Raj Babbar attack on CM Yogi Adityanath in Gorakhpur | Patrika News

सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ में कांग्रेसियों ने भरी हुंकार

locationगोरखपुरPublished: Oct 24, 2017 10:49:09 am

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जन्मशताब्दी वर्ष समारोह के बहाने कांग्रेसियों में बड़े नेताओं में भरी जोश, बीजेपी को घेरा

Congress

सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ में कांग्रेसियों ने भरी हुंकार

गोरखपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ में कांग्रेसियों ने सोमवार को खूब दहाड़ा। प्रदेश व केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर वार किए व आम आदमी से जुड़े मुद्दों को उठा सरकार को घेरा। मौका था पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जन्मशताब्दी वर्ष समारोह का। गोरखपुर में आयोजित इस कार्यक्रम में शिरकत करने वाले कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुजरात जाकर गौरव यात्रा निकाल रहे और वह जिस सूबे के मुखिया हैं वहां बच्चे मर रहे, बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में बेटियों को पुरुष पुलिसवालों से बर्बर पिटाई कराई जाती है। मरते बच्चों और पीटती बेटियों के बीच कौन सी गौरव यात्रा मुख्यमंत्री निकाल रहे। उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षामित्र, आंगनबाड़ी आदि जो लोग सरकार से उम्मीद लगा आंदोलन कर रहे इन लोगों को समझाना होगा कि मुख्यमंत्री कुछ देने वाले नहीं हैं।
राज बब्बर ने कहा कि योगी आदित्यनाथ महंत व मुख्यमंत्री दोनों भूमिका के संग न्याय नहीं कर पा रहे। वह तय नहीं कर पा रहे कि किस भूमिका में रहे। दोनों एक साथ हो नहीं पा रहा। पूर्व प्रधानमंत्री को याद करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इंदिरा गांधी दृढ़ता और जीवट व्यक्तित्व को देखते हुए ही अटल जी ने उनको दुर्गा मां की संज्ञा दी थी। गोरखपुर को खाद कारखाना व एनई रेलवे मुख्यालय इंदिराजी की ही देन है। गुजरात चुनाव में कांग्रेस के वापसी के दावे के साथ राज बब्बर ने कहा कि गुजरात में युवा हार्दिक पटेल , जिग्नेश और अल्पेश कांग्रेस के साथ है।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि बीजेपी गुजरात विधानसभा चुनाव हार रही। बीजेपी को हार का ऐसा डर है कि एक करोड़ में नेता खरीद रही। उन्होंने कहा कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जब संयुक्त राष्ट्र में देश की उपलब्धियां गिना रही थीं तो उनके पास कांग्रेस शासन में किये गए कार्यों की उपलब्धियों के अलावा कुछ था नहीं। इस देश के पीएम मोदी एक सर्जिकल स्ट्राइक से अपना पीठ थपथपा रहे लेकिन उनको पता होना चाहिए इस देश की एक महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान का ही बंटवारा करवा बांग्लादेश बनवा दिया।

यह भी पढ़ें

मुख्यमंत्री के जिले में बदमाशों ने दिनदहाड़े पिस्टल की नोक पर SBI ग्राहक सेवा केंद्र संचालक को लूटा

पूर्व केन्द्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद डॉ. संजय सिंह ने बीजेपी नेताओं पर खूब तंज कसे। उन्होंने कहा कि अमित शाह को देश के किसानों को वह फार्मूला बताना चाहिए जिससे चन्द महीनों में 16 हज़ार गुना फायदा हो जाता है। डॉ.सिंह ने कहा कि पीएम मोदी कांग्रेस पर पाकिस्तान से दोस्ती का तंज कसते थे, आज वह बिना बताये नवाज शरीफ का खीर खाने पाकिस्तान चले जाते हैं। पूर्व नौकरशाह व कांग्रेस सांसद पीएल पुनिया ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने दलितों को उनका हक दिया था।

यह भी पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जिले में पीएम मोदी के ‘इज्जतघर’ बने स्टोर

समारोह को कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय लल्लू, राष्ट्रीय सचिव राणा गोस्वामी, पूर्व सांसद जितेन्द्र सिंह, पूर्व सांसद कमांडो कमल किशोर, पूर्व सांसद सुरेन्द्र यादव, पूर्व सांसद नरसिंह नारायण पाण्डेय ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन जिलाध्यक्ष डॉ.सैयद जमाल और आभार अरूण कुमार अग्रहरि ने जताया। इस दौरान डॉ.सुरहिता करीम, अनवर अंसारी सहित सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

by Dheerendra V Gopal
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो