scriptUP STF यूपी एसटीएफ की बड़ी कार्रवार्इ, फर्जी डिग्री बांटने वाले गैंग का भंड़़ाफोड़, शिक्षक भर्ती में हो रहा था उपयोग | UP STF big action against fake degree gang, two arrested | Patrika News

UP STF यूपी एसटीएफ की बड़ी कार्रवार्इ, फर्जी डिग्री बांटने वाले गैंग का भंड़़ाफोड़, शिक्षक भर्ती में हो रहा था उपयोग

locationगोरखपुरPublished: Jul 19, 2019 06:06:01 pm

यूपी एसटीएफ (UP STF) की गोरखपुर इकार्इ ने की कार्रवार्इ
एक दशक से सकि्रय था गिरोह (fake degree gang)
देवरिया में हुए दो लोग अरेस्ट ( UP STF arrested two persons)
शिक्षक भर्ती में की जाती थी डिग्रियों का उपयोग ( Action against fake degree gang active in teachers recruitment)

UP STF

एक दशक से शिक्षा विभाग में फर्जी डिग्री से कराते थे नियुक्तियां, यूपी एसटीएफ को इस तरफ मिली कामयाबी

यूपी एसटीएफ (UP STF) को फर्जी डिग्री बांटने वाले गिरोह (Fake degree gang)के मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसटीएफ की गोरखपुर इकार्इ UP STF field unit Gorakhpur) ने फर्जी डिग्री बनाने बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। एसटीएफ ने यह कार्रवार्इ देवरिया में की है। पकड़े गए दोनों फर्जी डिग्री पर नौकरी भी कर रहे थे। एसटीएफ का दावा है फर्जी डिग्री पर नाैकरी कर रहे गिरोह के अन्य सदस्यों तक भी इनसे आसानी से पहुंचा जा सकेगा।
Read this also: बाहुबली अतीक अहमद की बढ़ रही दुश्वारी, सीबीआई ने देवरिया में फिर डाला डेरा

एसटीएफ एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्घ पंकज (STF SSP Satyarth Anirudhh Pankaj) के निर्देशन में शुक्रवार को गोरखपुर एसटीएफ इकार्इ (STF Gorakhpur) ने देवरिया में कार्रवार्इ की। एसटीएफ ने अश्वनी श्रीवास्तव व मुक्तिनाथ नामक दो लोगों को हिरासत में लिया। इनके पास से फर्जी डिग्री बरामद हुर्इ। बताया जा रहा है कि एक दशक से ये लोग फर्जी डिग्री (Fake degree) के अाधार पर लोगों को शिक्षा विभाग में नौकरियां दिलाने का काम करते थे। ये लोग साल 2010 से सकि्रय हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो