scriptयूपी में वित्तविहीन शिक्षकों के लिए सरकार करने जा रही यह काम | UP teachers will get good news soon, Deputy CM announced | Patrika News

यूपी में वित्तविहीन शिक्षकों के लिए सरकार करने जा रही यह काम

locationगोरखपुरPublished: Jan 06, 2019 06:09:29 pm

डिप्टी सीएम बोले

Dr dinesh sharma

Dr dinesh sharma

यूपी के उप मुख्यमंत्री डाॅ.दिनेश शर्मा ने चेताया है कि नकल कराने वालों पर इस बार रासुका लगाएंगे। नकलविहीन परीक्षा में जो भी रोड़ा बनेगा वह जेल की सलाखों के पीछे होगा।

डाॅ.शर्मा रविवार को देवरिया में कई कार्यक्रमों में भाग लेने पहुंचे थे। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ठकुराई गुट के वार्षिक अधिवेशन में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद डाॅ.शर्मा ने कहा कि नकल समाज के लिए कलंक है। इससे बच्चों का भविष्य बर्बाद हो रहा। डिप्टी सीएम ने आह्वान किया कि राष्ट्रनिर्माण में सहयोग देते हुए नकलविहीन परीक्षा का संकल्प लें। इस बार जिलेवार खुफिया रिपोर्ट मंगाई गई है, नकल कराने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।
शिक्षा विभाग में केसों के निस्तारण के लिए अपीलीय प्राधिकरण जल्द

डिप्टी सीएम डाॅ.दिनेश शर्मा ने कहा कि माध्यमिक शिक्षा विभाग में मुकदमों की बाढ़ सी आ गई है। इससे विभागीय कार्य प्रभावित हो रहा। उन्होंने कहा कि विभाग के जो मुकदमे बढ़ रहे हैं उसके निस्तारण के लिए अपीलीय प्राधिकरण का गठन किया जाएगा ताकि लोगों को न्यायालय न जाना पड़े।
राजकीय इंटर काॅलेजों में खुलेंगे कौशल विकास केंद्र

डिप्टी सीएम डाॅ.दिनेश शर्मा ने कहा कि शिक्षा को रोजगार से जोड़ने के लिए बीजेपी सरकार प्रयासरत है। 11वीं व 12वीं के छात्रों को स्वरोजगार के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कई योजनाओं को जल्द ही मूर्त रूप दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि राजकीय इंटर काॅलेजों में कौशल विकास केंद्र की स्थापना की जाएगी। इससे स्वरोजगार बढ़ेगा।
डिप्टी सीएम ने आश्वस्त किया कि वित्तविहीन शिक्षकों के लिए जल्द ही प्रदेश में नियमावली तैयार हो जाएगी। कमेटी का गठन कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो