नेपाल के रास्ते भारत में घुस रही उज़बेकिस्तान की महिला गिरफ्तार

नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रही ऊज़बेकिस्तानी महिला को महराजगंज के सोनौली स्थित नेपाल बार्डर से गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास वैध पासपोर्ट भी नहीं था।

गोरखपुर/महाराजगंज. यूपी के महाराजगंज से लगने वाली नेपाल की सोनौली स्थित सीमा पर उज़बेकिस्तान की एक महिला पकड़ी गयी है। यह महिला नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश कर दिल्ली जाने की कोशिश कर रही थी। महिला के पासपोर्ट की वैधता भी ख़त्म हो चुकी थी। इमिग्रेशन की सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। सोनौली कोतवाल ने बताया की आरोपित महिला के खिलाफ धोखाधड़ी व 4 विदेशी विषयक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

 

उज़बेकिस्तानी महिला जिसने अपना नाम नार्गीजखोन आप्टामुरोडोना पुत्री इरकीन निवासी फरगाना बताया है। वह नेपाल से सोनौली बार्डर के रास्ते भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रही थी। उसकी बोलचाल और रहन सहन देखकर इमिग्रेशन के अधिकारियों को शक हुआ। पूछताछ में वह खुद को भारतीय बता रही थी। कड़ाई से पूछताछ के दौरान जब इमिग्रेशन अधिकारियों ने उसका पासपोर्ट देखा तो उसकी असलियत सामने आ गयी। उसके पासपोर्ट की वैधता 4 अगस्त 2019 तक ही थी। पूछताछ में यह बात सामने आई कि उसे जुए का शौक है और लॉक डाउन से पहले वह 20 मार्च को जुआ खेलने सोनौली के रास्ते नेपाल गयी थी, लेकिन लौटते हुए पकड़ी गई। इमिग्रेशन अधिकारियों की तहरीर पर पुलिस ने महिला के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जेल भेज दिया।

 

पूछताछ में महिला ने दावा किया कि 2009 में दिल्ली के ग्रेटर कैलाश निवासी सरबजीत के साथ उसकी शादी हुई, जिससे उसका पांच साल का एक बेटा भी है। सरबजीत के पहले उज़बेकिस्तान के नागरिक से भी उसकी शादी हो चुकी है, जिससे उसे एक बेटा भी है। तलाक के बाद उसने सरबजीत से शादी करने का दावा किया।

Show More
रफतउद्दीन फरीद Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned