script

योगी मंत्रीमंडल विस्तार में बाजपेयी सरकार में मंत्री रहे यह वरिष्ठ नेता बनाए जा सकते हैं मंत्री !

locationगोरखपुरPublished: Aug 19, 2019 01:59:22 pm

गोरखपुर-बस्ती मंडल के दो विधायकों को मंत्री बनाए जाने को लेकर चर्चा

CM yogi

CM yogi

यूपी में योगी आदित्यनाथ के मंत्रीमंडल विस्तार में कई नए चेहरों के शामिल होने की चर्चा तेज है। हालांकि, कौन कौन इस बार मंत्रीमंडल में शामिल होगा या किसकी इस बार मंत्रीमंडल से छुट्टी होगी यह सिर्फ कयास ही है। फिलवक्त गोरखपुर-बस्ती मंडल से योगी मंत्रीमंडल में शामिल किए जाने वाले नामों में एक नाम बड़ी तेजी से चर्चा में आया है। पूर्व पीएम अटल बिहारी बाजपेयी में मंत्री रह चुके यह नेता इन दिनों यूपी विधानसभा में चुनाव जीतकर गए हैं। माना जा रहा है कि इस बार यूपी के मंत्रीमंडल में उनको शामिल किया जाए। इसके अलावा एक अन्य नाम की भी चर्चा है। पेशे से शिक्षक यह युवा विधायक सपा सरकार के वरिष्ठ नेता को हराकर विधानसभा में पहुंचे हैं। पिछली बार भी इनको लेकर चर्चा तेज थी।
Read this also: पाकिस्तानी जासूस मशरुफ को गोरखपुर भेजा गया, इमरान भी साथ ही रहेगा

shriram chauhan
संतकबीरनगर नगर के रहने वाले श्रीराम चौहान बस्ती लोकसभा सीट से तीन बार भाजपा के सांसद रह चुके हैं। श्रीराम चौहान 1999 में बनी भाजपा की अटल बिहारी बाजपेयी सरकार में केंद्र सरकार में राज्यमंत्री बनाए गए थे। भाजपा के वरिष्ठ नेता श्रीराम चौहान बीते विधानसभा चुनाव में धनघटा से विधायकी का चुनाव लड़े और यूपी विधानसभा में पहुंचे। वर्तमान में पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री श्रीराम चौहान विधायक हैं।
Read this also: भासपा विधायक की मुश्किलें बढ़ी, विधायक व उनके पुत्र समेत 78 नामजद लोगों पर लूटपाट, आगजनी का केस

dr satish dwivedi
इटवा विधायक के लिए लाॅबिंग तेज

इटवा से चुने गए भाजपा विधायक डाॅ.सतीश द्विवेदी के नाम की भी चर्चा अचानक से तेज हुई है। पेशे से शिक्षक सतीश द्विवेदी युवा विधायक हैं। वह बीते विधानसभा चुनाव में सपा के वरिष्ठ नेता व तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय को हराकर विधानसभा पहुंचे हैं। भाजपा की सरकार जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में शपथ लेने जा रही थी तब भी सतीश द्विवेदी के नाम पर खूब चर्चा हुई थी। इस बार भी डाॅ.सतीश द्विवेदी को मंत्रीमंडल में शमिल किए जाने की चर्चा तेज है।

ट्रेंडिंग वीडियो