UP Budget: रामगढ़ ताल में वाटर स्पोर्ट्स के लिए 25 करोड़

बजट 2020

उत्तर प्रदेश सरकार ने अपना चौथा बजट पेश किया। बजट में गोरखपुर का खास ख्याल रखा गया है। गोरखपुर के नए पर्यटन स्थली के रूप में विकसित हो चुके रामगढ़ ताला में वॉटर स्पोर्ट्स के लिए भी इस बजट के प्राविधान किया गया है। इस बजट के रामगढ ताल में वाटर स्पोर्ट्स विकसित करने के लिए 15 करोड़ रुपए का प्राविधान किया गया है।

बता दें कि गोरखपुर का रामगढ़ ताल का विकास एक बहुत ही महत्वाकांक्षी योजना रही है। वीर बहादुर सिंह की सरकार में शुरू हुई यह परियोजना कई दशक बाद अमलीजामा पहन चुकी है। आज की तारीख में गोरखपुर का सबसे सुंदर स्थल के रूप में रामगढ़ टाल विकसित हो चुका है। शहर की काफी संख्या में आबादी रोज यहाँ दो पल सुकून के बिताने आती है।

सरकार ने इस स्थल को और रमणीय बनाने के लिए यहां वाटर स्पोर्ट्स के भी विकास का प्राविधान किया है। इस बार बजट में सरकार ने 25 करोड़ रुपये दिया है।

Read this also: गोरखपुर, कानपुर आगरा में मेट्रो ट्रेन के लिए 844 करोड़ रुपये

यह होगा वाटर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में

रामगढ़ताल के पास निर्माणाधीन वॉटर स्पोर्ट्स कांप्लेक्स को अंतरराष्ट्रीय स्तर के कांप्लेक्स में विकसित करने के लिए करीब 60 करोड़ रुपये की लागत का अनुमान है। बीते दिनों प्रदेश सरकार ने 40 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की थी। पहले चरण में स्वीकृत 25 करोड़ से निर्माण कार्य जारी था। इस बजट में सरकार ने 25 करोड़ रुपये का प्राविधान किया है। इसके अंतर्गत प्लेयर डारमेट्री, फर्स्ट एड सेंटर, स्पोर्ट्स मेडिसिन सेंटर, ट्रेनिंग सेंटर, वाटर डेक, चेंजिंग रूम, रोविंग, केनोईंग, कयाकिंग, स्कीईंग, पैरा ग्लाइडिंग, वाटर स्कूटर, सी स्कूटर, कैफेटेरिया, बनाना बोट, स्पीड बोट, फ्लोटिंग जेटी बनाया जाना है।

budget 2020
Show More
धीरेन्द्र विक्रमादित्य
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned