scriptwidening of nh 730 from pilibhit to salemganh | एनएच 730 का होगा चौड़ीकरण,सलेमगढ़-पीलीभीत की आसान होगी राह | Patrika News

एनएच 730 का होगा चौड़ीकरण,सलेमगढ़-पीलीभीत की आसान होगी राह

बिहार सीमा पर स्थित सलेमगढ़ से पीलीभीत जाने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग 730 को दस मीटर चौड़ा किया जाएगा। यह मार्ग पीलीभीत-गोला-पुरनपुर, बहराइच-सिद्धार्थनगर होते हुए कप्तानगंज, पडरौना, तमकुही होते सलेमगढ़ तक जाएगी। इसे महराजगंज से भी जोड़ा जाएगा ।

गोरखपुर

Published: January 11, 2022 04:36:29 pm

बिहार सीमा पर स्थित सलेमगढ़ से पीलीभीत जाने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग 730 को दस मीटर चौड़ा किया जाएगा। यह मार्ग पीलीभीत-गोला-पुरनपुर, बहराइच-सिद्धार्थनगर होते हुए कप्तानगंज, पडरौना, तमकुही होते सलेमगढ़ तक जाएगी। इसे महराजगंज से भी जोड़ा जाएगा ।
nh_730.jpg
बिहार सीमा पर स्थित सलेमगढ़ से पीलीभीत तक 178 किलोमीटर सड़क को 10 मीटर चौड़ा किया जाएगा। एनएच 730 पीलीभीत-गोला-पुरनपुर, बहराइच-सिद्धार्थनगर होते हुए कप्तानगंज, पडरौना, तमकुही होते सलेमगढ़ तक जाएगी। इसका निर्माण नेशनल हाईवे कराएगा। इसमें अलग-अलग जनपद के एनएच के डिवीजन काम कराएंगे। गोरखपुर डिवीजन के पास 82 किलोमीटर सड़क निर्माण का काम है।

जानकारी के मुताबिक, एनएच 730 के चौड़ीकरण का काम होना है। एक सर्वे के मुताबिक पीलीभीत-सलेमगढ़ एनएच 730 पर ट्रैफिक तो है, लेकिन इतना नहीं कि इसे फोरलेन किया जाए। इसलिए इसे 10 मीटर चौड़ा किया जाएगा। कुछ जगहों के लिए डीपीआर तैयार है, जबकि कुछ स्थानों पर निर्माण कार्य चल रहा है।
एनएच के गोरखपुर डिवीजन के अंतर्गत सिद्धार्थनगर जिले के शोहरतगढ़ कस्बे से लेकर धानी बाजार तक 34 किमी सड़क की डीपीआर तैयार की जा रही है। इसके निर्माण पर करीब 350 करोड़ की लागत आएगी।
दूसरी तरफ, कप्तानगंज से पड़रौना तक 27 किमी सड़क का काम कराया जा रहा है। यह 89 करोड़ का प्रोजेक्ट है। इसका काम अंतिम चरण में है।
लखनऊ-मुजफ्फरपुर फोरलेन बिहार सीमा के नजदीक सलेमगढ़ के पास मिलता है। पीलीभीत-सलेमगढ़ मार्ग तमकुहीराज के पास इसी फोरलेन में मिलेगा। यह सड़क महराजगंज होकर भी जाएगी।
प्रभारी एक्सईएन एनएच केशव लाल ने कहा कि एनएच 730 पीलीभीत से सलेमगढ़ को 10 मीटर चौड़ा किया जाएगा। कम ट्रैफिक होने के कारण इसे शायद फोरलेन के लिए नहीं चुना गया। शोहरतगढ़ से धानी तक 34 किमी की डीपीआर बनाई जा रही है। इस पर 350 करोड़ लागत आएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतहो जाइये तैयार! आ रही हैं Tata की ये 3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, शानदार रेंज के साथ कीमत होगी 10 लाख से कमइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतShani: मिथुन, तुला और धनु वालों को कब मिलेगी शनि के दशा से मुक्ति, जानिए डेटइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडPost Office FD Scheme: डाकघर की इस स्कीम में केवल एक साल के लिए करें निवेश, मिलेगा अच्छा रिटर्न

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.