पति की शवयात्रा निकलते ही पत्नी की भी मौत, एक ही चिता पर हुआ दोनों का अंतिम संस्कार

Wife dies after seeing husband funeral: गोरखपुर में पति की शवयात्रा देखते ही पत्नी की भी मौत हो गई। पति की शवयात्रा रोककर पत्नी की भी अर्थी सजी और फिर सरयू के तट पर पत्नी का भी पति की चिता पर ही अंतिम संस्कार (burn together on same pyre) हुआ।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर. कोरोना काल में लगातार दिलों को झकझोरकर रख देने वाली कहानियां सामने आ रही हैं। गोरखपुर मे एक व्यक्ति की मौत के बाद जैसे ही उनकी अर्थी घर से निकली पति के गम में पत्नी ने भी प्राण त्याग (Wife dies after seeing husband funeral) दिये। सरयू के किनारे मुक्तिपथ पर दोनों का एक ही चिता पर अंतिम संस्कार (burn together on same pyre) किया गया। एक ही चिता पर पति पत्नी दोनों को जलते देख लोगों की आंखों में आंसू आ गए।

इसे भी पढ़ें- Valantine Day के एक दिन पहले दो प्रेमियों का दर्दनाक अंत, एक ही चिता से बरामद की दो अधजली लाशें


मामला गोरखपुर के गगहा क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक कोलकाता में स्टील फैक्ट्री में सुपरवाइजर के पद से रिटायर हुए चिमचा गांव के रहने वाले 82 साल के बेचई प्रजापति कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। इसी बीच हालत ज्यादा बिगड़ी और बेचई ने शुक्रवार की शाम को दम तोड़ दिया। रात हो जाने के चलते बेचई का अंतिम संस्कार उस दिन नहीं किया गया। शनिवार को दाह संस्कार की तैयारी की जा रही थी तो बेचई की पत्नी गुमसुम और निढाल थीं। सुबह करीब आठ बजे बेचई की शवयात्रा लेकर परिजन और गांव के लोग अभी घर की चौखट से कुछ दूर ही निकले थे कि पति के गम में पत्नी भगवनी देवी भी ने भी प्राण त्याग दिये। बेटे टोकरी को जब पिता के बाद के निधन की खबर मिली तो वह भी दुख से कराह उठा।

इसे भी पढ़ें- एक ही चिता पर एक साथ युवा पति-पत्नी का अंतिम संस्कार, वजह जानेंगे तो कहेंगे क्या प्यार है


पिता की शवयात्रा गांव के बाहर ही रोक दी गई। पत्नी की अर्थी सजाई गई और फिर दोनों की शवयात्रा लेकर गांव के लोग नम आंखों से सरयू तट पर मुक्तिपथ पहुंचे। वहां दोनों की चिता सजाई गई और बेटे ने मां और बाप दोनों को मुखाग्नि दी। टोकरी स्व. बेचई के इकलौते बेटे हैं और उनके अलावा तीन बेटियां भी हैं जिनकी शादी हो चुकी है।

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned