इस खिलाड़ी की उम्र को लेकर मचा हंगामा, रोका गया परिणाम

इस खिलाड़ी की उम्र को लेकर मचा हंगामा, रोका गया परिणाम
Wrestling player

Sarweshwari Mishra | Updated: 12 Oct 2019, 03:52:47 PM (IST) Gorakhpur, Gorakhpur, Uttar Pradesh, India

खिलाड़ियों ने ऋषभ के ऊपर इंटर यूनिवर्सिटी कुश्ती के ट्रॉयल में हिस्सा लेने का आरोप लगाया

गोरखपुर. यूपी के गोरखपुर के इंटर यूनिवर्सिटी में 71 किलोभार फ्री स्टाइल में लड़ने के लिए उतरे खिलाड़ी ऋषभ सिंह यादव की उम्र को लेकर शुक्रवार को हंगामा हो गया। कुछ खिलाड़ियों ने ऋषभ के ऊपर इंटर यूनिवर्सिटी कुश्ती के ट्रॉयल में हिस्सा लेने का आरोप लगाया। खिलाड़ियों का कहना था कि ऋषभ ने पिछले साल गोरखपुर यूनिवर्सिटी की ओर से आयोजित ट्रायल में हिस्सा लिया था। इसकी शिकायत भी आयोजन कर्ताओं से की गई मगर किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया।


खिलाड़ियों का आरोप था कि ऋषभ की उम्र यूनिवर्सिटी के दस्तावेजों के मुताबिक 1999 है। कागजात में बीए प्रथम वर्ष का छात्र बताते हुए ऋषभ को उरुवा स्थित एक महाविद्यालय का छात्र बताया गया है। इस वर्ष उसने बांसगांव स्थित जनता इंटर कॉलेज दुबौली का छात्र बताकर प्रतियोगिता में दावेदारी पेश की है। शुक्रवार को 71 किलोभार वर्ग में लड़ने के लिए जैसे ही ऋषभ ने मैट पर कदम बढ़ाया। विरोध शुरू हो गया। यहां तक की स्टेडियम में मौजूद कुछ कोच भी ऋषभ को पिछले साल यूनिवर्सिटी के ट्रायल में हिस्सा लेने की बात स्वीकार रहे हैं। इस बारे में डीआईओएस ज्ञानेंद्र सिंह भदौरिया ने बताया कि एक खिलाड़ी उम्र को लेकर आपत्ति दर्ज कराई गई है। उसके परिणाम को रोक दिया गया है। जांच के बाद परिणाम घोषित किया जाएगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned