scriptManish Gupta Gorakhpur News: सीएम योगी ने अपराधिक छवि वाले सभी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त के दिए निर्देश | Yogi Adityanath orders for strict action against criminal policemen | Patrika News
गोरखपुर

Manish Gupta Gorakhpur News: सीएम योगी ने अपराधिक छवि वाले सभी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त के दिए निर्देश

गोरखपुर में एक व्यवसायी की हत्या के मामले में तीन पुलिसकर्मियों के नामजद होने के बाद से यूपी में अपराधिक छवि वाले सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सीएम योगी आदित्यनाथ के तेवर बेहद सख्त हो गए हैं।

गोरखपुरSep 30, 2021 / 05:55 pm

Abhishek Gupta

yogi_adityanath.jpg

CM Yogi

लखनऊ. Manish Gupta Gorakhpur News. गोरखपुर में एक व्यवसायी की हत्या के मामले में तीन पुलिसकर्मियों के नामजद होने के बाद से यूपी में अपराधिक छवि वाले सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सीएम योगी आदित्यनाथ के तेवर बेहद सख्त हो गए हैं। सीएम ने गुरुवार को लोक भवन में गृह विभाग के शीर्ष अधिकारियों को अपराधिक छवि वाले प्रदेश के सभी पुलिसकर्मियों की जांच करने का निर्देश दिए हैं। उन्होंने जांच में दोषी मिलने पर सभी को तत्काल बर्खास्तगी का भी निर्देश दिया है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी दागी पुलिसकर्मियों की जांच करवाने और सूची बनाने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर डीजी इंटेलिजेंस डीएस चौहान तथा एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार के नेतृत्व में दो कमेटियां बनाकर सभी पुलिसकर्मियों का रिकार्ड रिव्यू करेंगी। किसी भी तरह की आपराधिक गतिविधि में लिप्त होने या फिर किसी मामले में दोषी पाए जाने पर इनको जबरिया रिटायर और बर्खास्त कर दिया जाएगा। इसके साथ ही दागी छवि वाले लोगों को फील्ड में महत्वपूर्ण पदों पर तैनाती नहीं दी जाएगी।
ये भी पढ़ें- Manish Gupta Death मामले पर गरमाई सियासत, अखिलेश, मायावती, प्रियंका ने साधा यूपी सरकार पर निशाना

मुख्यमंत्री ने केडीए में ओएसडी की नौकरी देने की घोषणा की-

कानपुर पुलिस लाइन में मनीष गुप्ता की पत्नी से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलाकात की और मांग के अनुरूप मीनाक्षी गुप्ता को कानपुर विकास प्राधिकरण में ओएसडी का पद देने की घोषणा की। इसके साथ ही सीएम योगी 10 लाख से अधिक मुआवजे राशि देने की भी बात कही।

Home / Gorakhpur / Manish Gupta Gorakhpur News: सीएम योगी ने अपराधिक छवि वाले सभी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त के दिए निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो