पुलिसकर्मियों के घर की महिलाओं को मिलेगा रोज़गार, 25 सोलर चरखों का शुभारंभ

सूरजपुर स्थित पुलिस लाइन में स्थापित किए गए 25 सोलर चरखे। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने इस योजना को सराहा।

ग्रेटर नोएडा। खाकी और खादी को जोड़ते हुए सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के तहत पुलिस की वर्दी का खाकी कपड़ा भी बनाने की तैयारी है। इसी मकसद से ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर स्थित पुलिस लाइन में गुरुवार को 25 सोलर चरखों का शुभारंभ किया गया। सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना के तहत पुलिस लाइन में सोलर चरखे स्थापित करते हुए पुलिस परिवारों की 30 महिलाओं को प्रशिक्षण प्रदान करने के उद्देश्य से पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह एवं अध्यक्षा वामा सारथी इकाई गौतम बुद्ध नगर आकांक्षा सिंह के द्वारा संयुक्त रुप से इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

यह भी पढ़ें: सपा नेता के भाई की हत्या का खुलासा, अखिलेश यादव ने जांच के लिए गठित किया था प्रतिनिधिमंडल

इस दौरान पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने कहा कि सरकार की इस योजना का मकसद पुलिस कर्मचारियों के परिवारों की महिलाओं को स्वावलंबी बनाना है। उत्तर प्रदेश खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड की योजना के तहत यह प्रयास किया गया है। उन्होंने जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी संजय श्रीवास्तव का सरकार की इस योजना को पुलिस लाइन में मूर्त रूप प्रदान करने पर धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों के परिवार की महिलाओं को इस कार्यक्रम से रोजाना लगभग 300 से 400 रुपये की आय प्राप्त होगी।

यह भी पढ़ें: श्मशान घाट पर मोक्ष का इंतजार कर रहीं अस्थियों को 'स्पीड पोस्ट' दिलवाएगी मुक्ति

वहीं उत्तर प्रदेश पुलिस फैमिली वेलफेयर एसोसिएशन वामा सारथी इकाई गौतमबुद्ध नगर की अध्यक्षा आकांक्षा सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड की सोलर चरखा योजना के माध्यम से पुलिस परिवार की महिलाओं को स्वावलंबी बनाने में मदद मिलेगी और सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना के अंतर्गत पुलिस परिवारों की महिलाओं को आगे भविष्य में अधिक से अधिक जोड़ते हुए उनकी आय बढ़ाने एवं उनको स्वावलंबी बनाने की कार्यवाही एसोसिएशन के माध्यम से सुनिश्चित की जाएगी।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned