खुशखबरी: होली पर लांच होगी बेहद सस्ती आवास योजना, 7000 परिवारों के घर का सपना होगा पूरा

Highlights
- होली के माैके पर यमुना प्राधिकरण लाने जा रहा 7000 आवासीय भवन योजना
- निर्माण लागत से भी कम राशि में घर उपलब्ध कराएगा यमुना प्राधिकरण
- आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए होगी यह योजना

ग्रेटर नोएडा. होली के माैके पर यमुना प्राधिकरण 7000 आवासीय भवनों की योजना लाने जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस आवास योजना को सेक्टर-18 में 20 हेक्टेयर भूमि पर बनाया जाएगा। प्राधिकरण की यह योजना आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए होगी। बता दें कि इस आवासीय योजना को सेक्टर-29 में विकसित होने वाले तीन औद्योगिक क्लस्टर में काम करने वाले लोगों को ध्यान में रखकर लाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- घरों से तिरंगा झंडा हटाने के आदेश, विरोध में उतरे लोग

दरअसल, सेक्टर-29 में यमुना प्राधिकरण ने औद्योगिक क्लस्टर योजना निकाली है, जिसमें तीन क्लस्टर होंगे। इसमें एमएसएमई समेत अपैरल व हस्तशिल्प उद्योग के लिए जमीन आवंटित की जाएगी। अनुमान के मुताबिक एक हजार भूखंडों की इस योजना से करीब ढाई लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। इसको देखते हुए यमुना प्राधिकरण 7000 आवासीय भवनों की योजना ला रहा है।

बता दें कि सेक्टर-18 में आने वाली आवासीय योजना को 20 हेक्टेयर भूमि पर बनाया जाना है। इस योजना का प्रत्येक भवन करीब 29 वर्गमीटर में होगा। प्रत्येक ब्लॉक चार मंजिला होगा। इन्हें निर्माण लागत से भी कम दरों पर आवंटित किया जाएगा। आवासीय भवनों के साथ ही कामर्शियल कांप्लेक्स भी बनाया जाएगा। सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि यह योजना आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए होगी। इसे मार्च में निकाला जा सकता है।

यह भी पढ़ें- बोर्ड परीक्षा में घड़ी पहनकर आने वाले परीक्षार्थियों को नहीं मिलेगी एंट्री

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned