scriptफर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, महिला है गैंग की मास्टर माइंड | 8 people arrested of busted gang creating fake website | Patrika News

फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, महिला है गैंग की मास्टर माइंड

locationग्रेटर नोएडाPublished: Feb 10, 2020 10:31:27 am

Submitted by:

virendra sharma

Highlights
. नौकरी के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर कर रहे थे ठगी . पुलिस ने तीन महिला समेत 8 आरोपी किए गिरफ्तार . नौकरी के नाम पर अकाउंट में रकम ट्रॉसफर करा लेते और फरार हो जाते थे
 

polivce.png
ग्रेटर नोएडा। पुलिस ने नौकरी के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी करने गिरोह का भंडाफोड़ कर आठ लोगो को गिरफ्तार किया है। इनमें 3 महिलाएं भी शामिल है। यह लोग काफी लंबे समय से फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी का गोरखधंधा चला रहे थे। लोगों से नौकरी के नाम पर अकाउंट में रकम ट्रॉसफर करा लेते और फरार हो जाते थे। इन लोगों ने नौकरी दिलाने के नाम पर एक वेबसाइट बना रखी थी। पुलिस ने इनके पास से लैपटॉप, मोबाइल व नगदी बरामद की है।
यह भी पढ़ें

UP Board Exam 2020: कड़ी सुरक्षा के बीच होंगी बोर्ड परीक्षा, केंद्रों का होगा लाइव टेलीकास्ट

डीसीपी ज़ोन-3 राजेश सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपी एक नामी वेबसाइट से डाटा चुरा लेते थे। उसके बाद में लोगों से वेबसाइट पर नौकरी के नाम पर रजिस्ट्रेशन कराते थे। ये फर्जी नंबरों से फोन कॉल करके सेलेक्ट होने के बारे में जानकारी देते और बाद में पैसे पेटीएम करा लिया करते थे। साथ ही एक नौकरी से मिलती जुलती फ़र्ज़ी वेबसाइट भी बना रखी थी। उसी से ठगी का गोरखधंधा किया करते थे। ग्रेटर नोएडा की बीटा 2 थाना पुलिस ने में इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिसके बाद पुलिस को इनकी तलाश थी। यह लोग तुगलपुर में एक मकान में रह रहे थे। बताया गया है कि गैंग में शामिल महिला फोन कर बेरोजगारों को ठगती थी।
मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इन लोगों से कई घटनाएं सामने आई है। पुलिस ने इनके पास से नगदी, लैपटॉप व मोबाइल बरामद किए हैं। नोएडा के सेक्टर 24 में भी एक घटना को अंजाम दे चुके हैं। फिलहाल पुलिस पूछताछ कर रही है। और इनके। अपराध के बारे में छानबीन कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो