scriptVIDEO: रासुका के तहत होगी बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई, 2018 में हुआ था शाहबेरी हादसा | Action will be taken against the builder under Rasuka for illegally se | Patrika News

VIDEO: रासुका के तहत होगी बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई, 2018 में हुआ था शाहबेरी हादसा

locationग्रेटर नोएडाPublished: Oct 16, 2019 10:59:18 am

Submitted by:

Ashutosh Pathak

Highlights

अवैध रूप से फ्लैट बेचने पर बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई
रासुका के तहत बिल्डर जसवीर मान पर होगी कार्रवाई
जनता को गुमराह करके 169 फ्लैट बेचे

 

screenshot_from_2019-10-16_10-50-47.jpeg
ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में प्रशासन ने मंगलवार को सरकारी जमीन पर अवैध रूप से फ्लैट बनाकर बेचने के आरोप में ग्रेटर नोएडा के एक बिल्डर के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की। डीएम ने सूरजपुर स्थित कलेक्ट्रेट में प्रेस कान्फ्रेंस में बताया कि ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में अवैध रूप से सबसे ज्यादा फ्लैट बनाकर बेचने वाले बिल्डर जसवीर मान के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की गई है।
डीएम ने बताया कि शाहबेरी गांव में जसवीर मान ने मान प्रॉपर्टी व डेवलपर्स के माध्यम से 261 फ्लैट का अवैध रूप से निर्माण किया और जनता को गुमराह करके उनमें से 169 फ्लैट अवैध रूप से बेचे। जसवीर मान ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से भवन योजना तथा नक्शा पास नहीं कराया है। उन्होंने बताया कि उसने भवन नियमावली का उल्लंघन करते हुए, सुरक्षा के मानकों का भी ध्यान नहीं रखा। साथ ही फ्लैटों के निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग किया गया।
डीएम ने बताया कि अवैध रूप से फ्लैट बनाने वाले सैकड़ों बिल्डर के खिलाफ थाना बिसरख में मुकदमा दर्ज हुआ है। बिल्डर जसवीर मान को थाना बिसरख पुलिस ने एक अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। उन्होंने बताया उन्होंने बताया कि कई बिल्डरों की गिरफ्तारी हुई है तथा कई बिल्डरों के ऊपर गैंगस्टर एक्ट लगाया गया है। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों शाहबेरी गांव में अवैध रूप से बनाई गई 76 प्रॉपर्टी को जिला प्रशासन ने कुर्क किया है। शाहबेरी में पिछले साल 17 जुलाई को अगल-बगल स्थित दो इमारतें गिर गई थीं जिसमें एक बच्चे और दो महिलाओं समेत नौ लोगों की जान चली गई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो