scriptPM मोदी के आगमन को लेकर प्रशासन सख्त, ड्रोन पर लगाई रोक, डिप्टी सीएम ने लिया तैयारियों का जायजा | Administration bans drone camera for Modi arrival in Greater Noida | Patrika News

PM मोदी के आगमन को लेकर प्रशासन सख्त, ड्रोन पर लगाई रोक, डिप्टी सीएम ने लिया तैयारियों का जायजा

locationग्रेटर नोएडाPublished: Sep 08, 2022 04:25:19 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

एक्सपो मार्ट में वर्ल्ड डेरी समिट 2022 का आयोजन 12 सितंबर से होगा। इस आयोजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ हिस्सा लेंगे। वाले कार्यक्रम को देखते हुए 8 सितंबर से 15 सितंबर तक आसमान में ड्रोन संचालन पर रोक लगा दी गई है।

administration_bans_drone_camera_for_modi_arrival_in_noida.jpg
गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट में 12 तारीख को ग्रेटर नोएडा में प्रधानमंत्री के होने वाले कार्यक्रम को देखते हुए 8 सितंबर से 15 सितंबर तक आसमान में ड्रोन संचालन पर रोक लगा दी गई है। साथ ही चेतावनी दी गई है कि जो भी नियम का उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ धारा-188 के तहत दंडनीय कार्रवाई की जाएगी। इस बीच उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में पहुंचे। यहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर चल रही तैयारियों का जायजा लिया।
यह भी पढ़े – लखनऊ में प्रदूषण के लिए पाक और अफगान की हवा जिम्मेदार, रिपोर्ट में दावा

वर्ल्ड डेरी समिट में शिरकत करेंगे पीएम मोदी

बता दें कि एक्सपो मार्ट में वर्ल्ड डेरी समिट 2022 का आयोजन 12 सितंबर से होगा। इस आयोजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ हिस्सा लेंगे। इसके अलावा विदेशों से 280 डेलिगेट्स भी शिरकत करेंगे। मौके पर प्रदेश के हर जिलों की पुलिस अलर्ट मोड पर है। पुलिस कमिश्नरेट की तरफ से जिले के सभी हिस्सों में पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है। साथ ही धारा-144 लागू की गई है। जिसके अंतर्गत यह आदेश जारी किया गया है कि कोई भी प्राइवेट व्यक्ति अथवा संस्था द्वारा 8 सितंबर से 15 सितंबर तक ड्रोन का संचालन नही करेंगे। यदि कोई इस नियम का पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई का प्रावधान किया गया है।
यह भी पढ़े – Lucknow: हनुमान मंदिर में तोडफोड़ कर माहौल खराब करने की कोशिश, आरोपी गिरफ्तार

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लिया जायजा

इस बीच उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तैयारियों का जायजा लेने ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट पहुंचे। यहां उन्होंने ग्रेटर नोएडा पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एक बैठक की। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर चल रही तैयारियों का भी जायजा लिया। उप मुख्यमंत्री करीब एक घंटे तक एक्सपो मार्ट में रहे और उसके बाद वहां से निकल कर नोएडा के भाजपा कार्यालय पर पहुंचे। सेक्टर-116 में संगठन के पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक की और गाजियाबाद के लिए रवाना हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो